उत्तर प्रदेशराज्यराष्ट्रीयलखनऊ

क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों को सभी पार्टियों ने किया निलंबित

guddu-pandit_1465637212राज्यसभा और विधान परिषद चुनाव में भितरघात कर क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों के खिलाफ राजनीतिक दलों ने कार्रवाई शुरू कर दी है। बसपा ने विधायक तसलीम को पार्टी से निष्कासित कर दिया है तो भाजपा ने विजय बहादुर और सपा ने श्रीभगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित व उनके भाई मुकेश शर्मा को निलंबित कर दिया है।
कुछ अन्य संदिग्धों की जांच-पड़ताल कराई जा रही है। उन पर भी जल्द ही कार्रवाई किए जाने के संकेत हैं। कांग्रेस ने अपने विधायक व मुख्य सचेतक मो. मुस्लिम को शनिवार रात ही पद से बर्खास्त कर दिया था।

बसपा : एक निष्कासित, चार पर पहले हो चुकी कार्रवाई
बसपा सुप्रीमो मायावती ने बिजनौर के नजीबाबाद से बसपा विधायक तसलीम अहमद को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। क्रॉस वोटिंग के बाद बसपा की यह पहली बड़ी कार्रवाई है।

बसपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि पार्टी क्रॉस वोटिंग करने वाले चार विधायकों बाला प्रसाद अवस्थी, महावीर राणा, छोटेलाल वर्मा और राजेश त्रिपाठी को पहले ही निलंबित और निष्कासित कर चुकी है।

सिर्फ तसलीम अहमद की क्रॉस वोटिंग की जानकारी पार्टी को विधान परिषद चुनाव के दिन हुई। पार्टी ने इसकी तस्दीक राज्यसभा चुनाव में करने के बाद कार्रवाई का फैसला किया। शनिवार को राज्यसभा चुनाव में तसलीम ने सपा प्रत्याशी को वोट किया और राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी को अपना वोट दिखा भी दिया। इसके बाद रविवार को उन्हें निष्कासित कर दिया गया। नसीमुद्दीन ने तसलीम के बसपा से निष्कासन की पुष्टि की है।

Related Articles

Back to top button