स्पोर्ट्स

खुलासा: एशिया कप में धोनी की कप्तानी से खुश नहीं थे सेलेक्टर्स

पिछले महीने UAE में हुए एशिया कप के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर 4 मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी की थी. जिसके बाद अब ये खबरें सामने आ रही है कि चयनकर्ता इस फैसले से खुश नहीं थे. सेलेक्टर्स ने धोनी के कप्तानी करने पर नाराजगी जाहिर की है.

खुलासा: एशिया कप में धोनी की कप्तानी से खुश नहीं थे सेलेक्टर्सकप्तान के तौर पर उनका वो 200वां वनडे मैच था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने इंडिया टुडे को बताया कि जिस तरह से अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम में इतने ज्यादा बदलाव हुए उससे चयनकर्ता खुश नहीं हैं. रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों को आराम दिया गया और एम एस धोनी को कप्तानी करनी पड़ी.

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में 5 प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया गया. नियमित कप्तान रोहित शर्मा, उपकप्तान शिखर धवन, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को इस मैच में नहीं खिलाया गया.

उनकी जगह के एल राहुल, मनीष पांडे, खलील अहमद और दीपक चाहर को टीम में शामिल किया. चूंकि कप्तान और उपकप्तान दोनों इस मैच में नहीं खेल रहे थे, इसलिए महेंद्र सिंह धोनी से कप्तानी करवाई गई.

इस मैच में काफी ड्रामा हुआ और मुकाबला रोमांचक रूप से टाई हो गया. धोनी ने जनवरी 2017 में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. उनकी जगह विराट कोहली को टीम का कप्तान बनाया गया था.

कोहली को एशिया कप के लिए आराम दिया गया था और उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था. भारतीय टीम ने फाइनल में बांग्लादेश को हराकर एशिया कप का खिताब 7वीं बार जीता था.

Related Articles

Back to top button