फीचर्डव्यापार

खुशखबरी : सरकार का बड़ा ऐलान, अगले महीने से अकाउंट में पहुंचेगी बंपर सैलरी

लखनऊ| उत्तर प्रदेश के सभी शिक्षकों के लिए खुशखबरी है| राज्य सरकार ने मई से सभी शिक्षकों की सैलरी सातवें वेतनमान के हिसाब से देने का ऐलान कर दिया है| 5.85 लाख बेसिक शिक्षकों को अगले महीने से सातवें वेतनमान के अनुसार तनख्वाह मिलने लगेगी। इसके लिए एनआईसी से तैयार करवाया गया सॉफ्टवेयर सभी जिला वित्त एवं लेखाधिकारियों को भेज दिया गया है। साथ ही उन्हें हिदायत दी गई है कि अगर कहीं भी नए वेतनमान के आधार पर शिक्षकों को भुगतान नहीं हुआ तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

CM योगी का ऐलान, 75 जिलों में हर समय दौड़ेंगी 150 एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंसखुशखबरी : सरकार का बड़ा ऐलान, अगले महीने से अकाउंट में पहुंचेगी बंपर सैलरी

आपको बता दें कि राज्य सरकार ने जनवरी से सभी शिक्षकों और कर्मचारियों को सातवां वेतनमान देने का आदेश दिया था। पर, बेसिक शिक्षा परिषद नए वेतनमान के अनुसार भुगतान की गणना के लिए सॉफ्टवेयर समय से तैयार नहीं करवा पाया। इस पर शिक्षक संगठनों ने गहरी नाराजगी जताई। इसके बाद बेसिक शिक्षा परिषद ने राष्ट्रीय सूचना-विज्ञान केंद्र (एनआईसी) को सॉफ्टवेयर तैयार करने की जिम्मेदारी दी।

कारों पर महा डिस्काउंट, 4 लाख तक की छूट

बेसिक शिक्षा परिषद ने जारी किए निर्देश

बेसिक शिक्षा परिषद के वित्त नियंत्रक मणिशंकर पांडेय ने सभी वित्त एवं लेखाधिकारियों को भेजे निर्देश में कहा है कि वे अपने जिले के डीआईओ की मदद से इस सॉफ्टवेयर को डाउनलोड कर लें। उसके बाद सातवें वेतन पैकेज के आधार पर वेतन बिल तैयार करें।

अभी-अभी : गरीबों को इलाज के लिए योगी सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान…

अगर वेतन पैकेज के सॉफ्टवेयर में किसी तरह की दिक्कत आती है तो एनआईसी के वरिष्ठ तकनीकी निदेशक आरएच खान से संपर्क करें। पांडेय ने अपने पत्र में कहा है कि मई से सातवां वेतन पैकेज नहीं मिलने पर संबंधित वित्त एवं लेखाधिकारी ही जिम्मेदार होंगे।

प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश संगठन मंत्री हरीश बाबू शर्मा और दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष अनिल यादव ने इस फैसले का स्वागत किया है।

 

Related Articles

Back to top button