अजब-गजब

गांव के इस लड़के पर आया श्रीलंका की लड़की का दिल, तो भारत आकर किया ये काम…

कहते हैं मोहब्बत कोई सरहद, मजहब या मुल्क नहीं देखती. जब यह परवान चढ़ती है तो दो मुल्कों की सरहदें लांघ जाती है. ऐसा ही कुछ हुआ मंदसौर के युवक गोविन्द और श्रीलंका की हंसिनी के साथ. इंटरनेट पर चैटिंग करते हुए दोनों को प्यार हुआ और अब दोनों जीवनसाथी बन गए हैं.

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के एक छोटे से गांव कुचड़ोद में रहने वाले गोविंद बताते हैं कि उनकी हंसिनी से पहली बार पहचान ट्विटर के जरिये हुई थी. फिर स्काइप पर दोनों वीडियो कॉल पर बात करने लगे. आगे चलकर उनकी दोस्ती प्यार में बदली. फिर बसंत पंचमी के अवसर पर दोनों ने शादी की.

हंसिनी ने बताया कि इंटरनेट पर गोविंद से प्यार होने के बाद वह उससे मिलने भारत आई. उसने परिवार वालों को मनाकर भारत में फिजियो थेरेपिस्ट का कोर्स किया. वहीं, इस दरमियान गोविन्द ने भी बीई की पढ़ाई पूरी की. दोनों ने अपने परिवार को दिल की बात बताई और सहमति से दोनों ने धूमधाम से विवाह रचाया.

हंसिनी के पिता श्रीलंका में सुप्रीम कोर्ट के वकील हैं, जबकि मां प्रोफ़ेसर हैं. वे भी इस रिश्ते से बेहद खुश हैं. हंसिनी के माता-पिता बौद्ध धर्म से होने के चलते चाहते थे कि बेटी का ससुराल शाकाहारी हो.

Related Articles

Back to top button