राज्य

गैंगस्टर की बेटी पहली बार आई सामने, पुलिस के नोटिस पर ये दिया जवाब

गैंगस्टर आनन्दपाल के एनकाउंटर के बाद पहली बार उसकी छोटी बेटी योगिता तंवर मीडिया के सामने आई। उसने एनकाउंटर को फर्जी बताया और कहा कि उसके पिता को पुलिस ने राजनीति द्वेषता के चलते घेरकर मारा है।
गैंगस्टर आनंदपाल की छोटी बेटी ने कहा है कि जब तक एनकाउंटर की सीबीआई जांच की मांग नहीं मानी जाएगी, तब तक शव नहीं उठाया जाएगा। इधर, आनंदपाल के शव का अंतिम संस्कार 24 घंटे में करने के नोटिस को लेकर उसके घर पहुंची पुलिस को परिजनों और समाज का विरोध का सामना करना पड़ा।

काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस ने नोटिस को घर के बाहर चस्पा कर दिया। पुलिस के जाते ही ने नोटिस फाड़ डाला। तनाव को देखते हुए पुलिस ने रतनगढ़ में आनंदपाल के समर्थन में प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने कस्बे में धारा 144 लागू कर दी है।

नोटिस के अनुसार यदि 24 घंटे में आनन्दपाल का शव परिजनों ने नहीं लिया, तो पुलिस उसका अंतिम संस्कार कर देगी। गैंगस्टर आनंदपाल बीते शनिवार को चूरू के मालासर में एनकाउंटर के दौरान मारा गया था।बीकानेर और जैसलमेर में भी आया उबाल

परिजनों की इस मांग के समर्थन में अब विभिन्न जिलों के संगठन भी आ गए हैं। इस मांग को लेकर प्रदेश के कई इलाकों में धरने-प्रदर्शन हो रहे हैं और कलक्टरों को ज्ञापन दिए जा रहे हैं। जैसलमेर और बीकानेर में आनंदपाल मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान रास्ता भी जाम किया गया।
इससे पहले दिल्ली में भी केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को ज्ञापन दिया जा चुका है। अजमेर भी राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन क्षत्रिय समाज की ओर से दिया गया था। आनंदपाल के पैतृक गांव में भी बड़ी संख्या में बाहर से लोग पहुंच चुके है।

…इसलिए पुलिस कह रहे है कि 24 घंटों में कर देंगे अंतिम संस्कार

आनंदपाल के एनकाउंटर को बुधवार को चार दिन हो गए हैं। ये शव रतनगढ़ मोर्चरी में चार दिन से डीप फ्रिज में रखा हुआ है। जानकारों का कहना है कि एनकाउंटर के बाद शव पूरी रात सामान्य अवस्थ्या में रहा। इसके बाद दूसरे दिन यानी रविवार को भी पोस्टमार्टम के कारण इसे खुला रखना पड़ा। शाम का डीप फ्रीज में रखा गया था।
विशेषज्ञों की टीम ने मंगलवार को शव को देखा था और उसके बाद उन्होंने जल्द से जल्द इसका अंतिम संस्कार करने की बात कही। इसके बाद क्षेत्र के डीएसपी की ओर से उसका अंतिम संस्कार करने का जारी किया गया है।
 

Related Articles

Back to top button