जीवनशैली

ग्लिसरीन में ये एक चीज मिलाकर लगाने से आप दिखने लगेंगी अपनी उम्र से 2 गुना जवान

आज हम आपको बताने जा रहे है कि ग्लिसरीन को किसी तरह से यूज करें ताकी हमारी जो उम्र है वो छुप जाएं और 50 की उम्र में 20 की उम्र जैसा गलो ला सकें. बहुत से लोगों के दिमाग में वहम होता है कि ग्लिसरीन को केवल ड्राई स्किन वाले ही यूज करते हैं और इसे सिर्फ सर्दीयों में ही यूज करते है. लेकिन आपको बता दें कि ये बिलकुल गलत हैं, इसे हर स्किन का व्यक्ति यूज कर सकता हैं. आज जो हम आपको नुस्खा बताने वाले उसे जानने के बाद आप भी अपनी स्किन को बेहद अच्छी बना सकते हैं.

जिसकी स्किन बहुत ही ज्यादा ड्राई हैं उसके तो उसके लिए ये एक रामबाण उपाय हैं. वहीं अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप इसे अलग तरह से यूज कर सकते हैं जिससे आपके फाइन लाइन, रिंकल्स हट सकते हैं. ग्लिसरीन को बहुत ही पूराने टाइम से यूज किया जाता है, इसका इस्तेमाल मेकअप में किया जाता है, स्किन को हैल्थी बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. कभी भी बूलकर ग्लिसरीन को अकेल यूज न करें.

क्या मिलाएं ग्लिसरीन में

सबसे पहले 2 बूंद ग्लिसरीन लें और उसमें गुलाब की पंखुड़ी का पेस्ट एक चम्मच मिला लें, तो एक पेस्ट तैयार हो जाएगा. इस पेस्ट को रोजाना सोने से पहले लगाकर सोए. ऐसा करने से आपकी स्किन बेहद मुलायम बन जाएगी. इसे ऑयली, ड्राई और सेन्सीटीव स्किन के व्यक्ति यूज कर सकते हैं.

ऑयली स्किन के लिए ज्यादा असरदार नुस्खा

इसे भी सब तरह के स्किन वाले व्यक्ति यूज कर सकते हैं. ये ऑयली स्किन के लिए भी ज्यादा फायदेमंद हैं. इस पेस्ट को बनाने के लिए सबसे पहले 2 से 3 बूंद ग्लिसरीन लें, संतरे के छिलकों को पीसकर एक चम्मच डालें, बेसन डालें और गुलाब जल मिलाकर एक पेस्ट बना लें और अपने पूरे चेहरे पर अच्छे से लगा लें. ऐसा करने से आपकी स्किन में से जो ऑयल निकलता हैं वो कम हो जाएगा, साथ ही पिंपल्स भी कम हो जाएंगे.

स्किन बनेगी चमकदार

2 चम्मच दही, आधा चम्मच नींबू का रस और 3 बूंद ग्लिसरीन लें. इन सबको अच्छे से मिला लें और नहाने से पहले इसको अपने चेहरे पर लगा लें और 5 मिनट तक अच्छे से मसाज करें. ऐसा रोजना करने से आपकी स्किन बहुत ज्यादा चमकने लगेगी.

Related Articles

Back to top button