फीचर्डराष्ट्रीय

चुनाव आयोग ने तमिलनाडु में आर के नगर के उप चुनाव किया रद्द…

चेन्नई (एजेंसी)। चुनाव आयोग ने पैसे बाँटने की शिकायत मिलने के बाद चेन्नई के आरके नगर का उपचुनाव स्थगित कर दिया है। बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त और राज्य प्राधीकरण के बीच मीटिंग के बाद फैसला किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरके नगर उपचुनाव में अब तक 100 करोड़ रुपए बंट चुके थे। यह सीट एआईडीएमके की पूर्व महासचिव जयललिता की मौत के बाद खाली हुई है। आयकर विभाग की छापेमारी में मिले दस्तावेजों के आधार पर मीडिया में खबर चली कि वहां हर वोट की कीमत लगाने का प्रयास किया गया है। उपचुनाव में खर्च पैसे को देखते हुए लगता है कि एक वोट की कीमत चार हजार रुपए है। इस मामले में सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स (सीबीडीटी) में रिपोर्ट भेजी गई थी। इसमें आरके नगर में वोटर्स को बांटे गए कैश के डाक्युमेंट, ड्रग सप्लायर से अधिकारियों को दी गई घूस और कुछ दूसरी चीजें भी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शशिकला गुट के लोगों ने अपने 7 मंत्रियों को 89.5 करोड़ रुपए आरके नगर में बांटने के लिए दिए थे। इसमें उन्हें 85 फीसदी वोटर्स को नगद देने का लक्ष्य दिया गया था। डीएमके नेता स्टालिन ने लिस्ट में शामिल मंत्रियों और इस मामलेकी सीबीआई जांच की मांग की है। ज्ञात रहे कि शुक्रवार को आयकर विभाग के अधिकारियों ने तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री और उनके करीबियों के घर पर छापा मारा था। वहां से उन्हें 5.5 करोड़ रुपए कैश मिले थे। 89 करोड़ रुपए के दस्तावेज़ मिले थे।

Related Articles

Back to top button