राष्ट्रीय

चेन्नई में लगातार जारी बारिश का पानी सरकारी अस्पताल में घुसा, लोगों की परेशानी बढ़ी

tamilnadu-rain_650x400_71448334517चेन्नई: लगातार जारी बारिश की वजह से चेन्नई में लोगों की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है। शहर में आलम यह  है कि बरसात का पानी अब अस्पतालों और दूसरी महत्वपूर्ण इमारतों में घुस गया है। सरकारी अस्पताल में तंबरमतालुक जनरल अस्पताल में बारिश का पानी घुसने से मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट करना पड़ा।

10 दिन से बंद हैं स्कूल और कॉलेज
प्रशासन की ओर से शहर के स्कूल कॉलेज 10 दिन से बंद हैं और फिलहाल इन्हें बंद रखने का ही फ़ैसला किया गया है।

पंपों के जरिए निकाला जा रहा है पानी
पानी में डूबे इलाकों को सूखाने के लिए प्रशासन की ओर पंप के जरिए पानी निकाला जा रहा है। फिलहाल 72 हज़ार लोग राहत कैंपों में रह रहे हैं और मौसम विभाग ने तुतीकोरीन समेत कुछ इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की है।

पीएम मोदी ने 940 करोड़ रुपये की वित्तीय मदद जारी की
तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण पैदा हुई बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगभग 940 करोड़ रुपये की वित्तीय मदद तत्काल जारी करने के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री की ओर से यह निर्देश आने से कुछ ही घंटे पहले मुख्यमंत्री जे जयललिता ने उन्हें पत्र लिखकर राहत कार्य के लिए धन की मांग की थी।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु को तत्काल 939.63 करोड़ रुपये की वित्तीय मदद जारी करने के निर्देश दिए हैं ताकि बाढ़ के कारण पैदा हो रही स्थिति से निपटने में उसकी मदद हो सके। विज्ञप्ति में कहा गया कि केंद्र की ओर से एक दल भी तमिलनाडु भेजा जा रहा है, जो वहां हुए नुकसान का आकलन करेगा। इस दल द्वारा ‘‘रिपोर्ट जमा कराए जाने के बाद आगे कदम उठाया जाएगा।’’ यह मदद राज्य सरकार की ओर से किए गए अनुरोध के बाद जारी की गई।

 

Related Articles

Back to top button