मनोरंजन

छह फिल्मों में एक साथ काम करने के सवाल में भूमि ने दिया मुँह तोड़ जवाब…

सिर्फ चार फिल्मों की रिलीज के साथ ही हिंदी सिनेमा की सबसे व्यस्त अभिनेत्रियों में शुमार हो चुकीं भूमि पेडनेकर अब अपना ग्लैमरस अवतार दिखाने के लिए पूरी तैयारी कर रही हैं। अगले एक साल में उनकी छह फिल्में रिलीज होने वाली हैं और अपनी हर फिल्म में वह कुछ अलग करके दिखाने के लिए इन दिनों दिन रात मेहनत भी कर रही हैं।

किसी फिल्म का चयन करने से पहले भूमि उसमें क्या देखती हैं, ये पूछे जाने पर भूमि कहती हैं, “एक कलाकार के रूप में मैं लगातार अच्छी स्क्रिप्ट की तलाश में रहती हूं। मुझे किसी भी फिल्म में दूसरी किसी चीज की तरफ नजर घुमाने से पहले इसकी कहानी दमदार चाहिए होती है। मैं हमेशा कंटेंट के पीछे भागती रही हूं और सौभाग्य से मुझे देश के कुछ सर्वश्रेष्ठ फिल्म निर्माताओं का विश्वास भी इसके लिए प्राप्त हुआ। मेरी अगली हर फिल्म एक अलग कहानी है। इनमें से हर एक फिल्म में दर्शकों का मेरा एक अलग रंग रूप नजर आएगा। एक कलाकार की संतुष्टि इसी बात में है कि इस एक जीवन में वह अभिनेता होने के चलते कितने किरदार जी सकता है।”

अपनी पहली ही फिल्म दम लगाके हईशा से अपने शरीर के साथ किरदारों में ढलने के प्रयोग करती रहीं भूमि कहती हैं, “दर्शकों के लिए सिनेमा का ये बेहतरीन समय है। वे अच्छे सिनेमा का आनंद उठा रहे हैं और एक कलाकार के लिए भी सिनेमा का यह काफी अच्छा समय है। अपनी पहली फिल्म से मैंने ऐसे किरदार किएजो मजबूत हैं और फिल्म की कहानी पर एक असर डालते हैं। मैं अपने करियर के बेहतरीन दौर में हूँ और मैं अपनी हर एक फिल्म में अपना सर्वश्रेष्ठ देते रहना चाहती हूं।”

भूमि की आने वाली फिल्मों में बाला समय से पहले गंजे हो जाने पर एक सामाजिक व्यंग्य है, डॉली किटी और वो चमकाते सितारे महिलाओं के सपनों और आकांक्षाओं के बारे में एक ड्रामा है, सांड की आंख एक बायोपिक है जिसमें वह दुनिया की सबसे वृद्ध शार्पशूटर की भूमिका निभा रही हैं, पती पत्नी और वो एक रोमांटिक कॉमेडी है और इसके बाद बारी आती है मल्टीस्टारर फिल्म तख्त की जिसमें उन्हें करण जौहर निर्देशित करेंगे।

Related Articles

Back to top button