स्पोर्ट्स

जडेजा ने किया गजब का रनआउट, ख्वाजा के चारों खाने चित

Ravindra Jadeja One hand Run Out Usman Khawaja: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मुकाबला एडिलेड ओवल के मैदान पर खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत मिली जुली रही. 20 रन के कुल स्कोर पर एरॉन फिंच आउट हुए, इसके बाद कंगारू टीम ने 6 रन के अंदर दूसरा विकेट एलेक्स कैरी के रूप में गंवा दिया.

जडेजा ने किया गजब का रनआउट, ख्वाजा के चारों खाने चितएलेक्स कैरी के आउट होने के बाद उस्मान ख्वाजा बल्लेबाजी के लिए आए. ऑस्ट्रेलियाई पारी के 19वें ओवर में रवींद्र जडेजा ने उस्मान ख्वाजा का बेहतरीन रनआउट किया. रवींद्र जडेजा का रनआउट देखकर एडिलेड ओवल में मौजूद दर्शक भी हैरान रह गए. जडेजा ने एक हाथ से बिजली जैसी रफतार से ख्वाजा की 21 रनों की पारी का अंत कर दिया.

आपको बता दें कि रवींद्र जडेजा का वह रनआउट बहुत अहम समय पर आया था, क्योंकि उस्मान ख्वाजा व शॉन मार्श के बीच 56 रनों की पार्टनरशिप हो चुकी थी और वह भारत के लिए मुश्किलें बढ़ा रहे थे. कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलियाई पारी के 19वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए थे.

इस ओवर की तीसरी गेंद पर उस्मान ख्वाजा ने कुलदीप यादव की गेंद पर एक रन लेने की कोशिश की, लेकिन तभी गेंद जडेजा के पास गई और जडेजा ने बिजली जैसी रफतार से स्टंप्स पर सटीक थ्रो दे मारा. जडेजा की फुर्ती का अंदाजा उस्मान ख्वाजा नहीं लगा पाए और वह क्रीज से दूर रह गए. ख्वाजा 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

इतना ही नहीं टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने फील्डिंग के साथ-साथ गेंदबाजी में भी जलवा दिखाया. 28वें ओवर में जडेजा ने पीटर हैंड्सकॉम्ब को विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी के हाथों स्टंप आउट करा दिया और ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दे दिया. हैंड्सकॉम्ब 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस तरह जडेजा ने फील्डिंग और गेंदबाजी में अपना जलवा बिखेरा है.

 

आपको बता दें कि तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम 1-0 से आगे हैं. कंगारू टीम ने टीम इंडिया को बीते शनिवार सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए पहले वनडे मैच में 34 रनों से करारी मात दी थी. इसके बाद अब एडिलेड में भारत को सीरीज में बने रहने के लिए हर हाल में जीतना होगा, नहीं तो विराट ब्रिगेड टेस्ट सीरीज में शानदार विजय के बाद वनडे सीरीज में जीत का सुनहरा मौका गंवा देगी.

Related Articles

Back to top button