अजब-गजब

जब एक पड़ोसी ने घर के सामने फेंका मरा हुआ चूहा, फिर दुसरे पड़ोसी ने किया जानकर सिहर उठेगी रूह

यह जरूरी नहीं कि हर पड़ोसी की आपसे बनती हो। हो सकता है कि कई बातों को लेकर आपकी उनसे तू-तू मैं-मैं हो जाती हो। लेकिन कई बार इसके गंभीर परिणाम भी भुगतने पड़ सकते हैं। इस मामले में भी कुछ ऐसा ही हुआ है। जी हां, नई दिल्ली के अमन विहार इलाके में पड़ोसी के खाली प्लॉट में मरा हुए चूहा फेंकना एक युवक को बेहद महंगा पड़ गया। बौखलाहट में पड़ोसी ने ऐसा कदम उठा लिया जिसे जानकर किसी की भी रूह सिहर जाए।जब एक पड़ोसी ने घर के सामने फेंका मरा हुआ चूहा, फिर दुसरे पड़ोसी ने किया जानकर सिहर उठेगी रूह

दरअसल, नाराज पड़ोसी ने चूहा फेंकने वाले पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। उसके हाथ में लोहे का पाइप था जिसके जरिए उसने चूहा फेकने वाले शख्स की बुरी तरह पिटाई की। वह उसे तब तक मारता रहा जब तक कि वह बेसुध होकर गिर नहीं पड़ा। बाद में खून से लथपथ युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पोस्टमॉर्टम के बाद डेडबॉडी लेकर पहुंचे नाराज परिजनों ने शव सड़क पर रखकर हंगामा काट दिया।

बड़ी ही मुश्किल से पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत किया। मीडिया रिपोर्टस से मिली जानकारी के मुताबिक चंद्रिका मीर विहार के एम ब्लॉक में रहते थे। परिवार में पत्नी सुनीता और तीन बच्चे हैं। वह नाहरपुर इलाके में पेंटर थे। उनके पड़ोस में विजय नाम का एक व्यक्ति रहता है। 2 अक्टूबर चंद्रिका के घर में चूहा मर गया था। इसे चंद्रिका ने घर के पास खाली प्लॉट में फेंक दिया। बदबू आने पर विजय ने इसका विरोध किया।

विजय ने चंद्रिका को अपशब्द कहना शुरू कर दिया। दोनों के बीच बहस बड़ी तो बात हाथपाई तक जा पहुंची। बात बढ़ने पर विजय ने डंडे से चंद्रिका के सिर पर कई वार कर दिए। सिर पर चोट लगने से चंद्रिका गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने उसे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करवाया जहां गुरुवार देर रात उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को मौके से पकड़ लिया है।

Related Articles

Back to top button