करिअर

जल्द होगी 1.2 लाख पदों पर भर्तियां, इन विभागों में होगी नियुक्ति

पंजाब में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. अब जल्द ही नौकरी खोज रहे लोगों नौकरियों की सौगात मिलने जा रही है. बताया जा रहा है कि पंजाब सरकार जल्द ही 1.2 लाख भर्तियां निकालने जा रही है, जिससे कि पंजाब के विभागों में खाली पड़े पदों को भरा सा सके. आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार, इस भर्ती प्रक्रिया में सबसे पहले स्वास्थ्य, शिक्षा और चिकित्सा शिक्षा और शोध जैसे विभागों में खाली अहम पद भरने का कार्य किया जाएगा.

जल्द होगी 1.2 लाख पदों पर भर्तियां, इन विभागों में होगी नियुक्तिपंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्य सचिव करण अवतार सिंह को कहा कि सरकारी विभागों में नौकरी के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती के लिए आवश्यक तौर तरीकों पर काम करें. साथ ही मुख्यमंत्री ने शीर्ष नौकरशाहों को भर्ती को लेकर प्रशासनिक सचिवों की मीटिंग करने के लिए कहा है. बता दें कि मुख्यमंत्री ने ये निर्देश सूबा सरकार की घर-घर रोजगार और कारोबार मिशन स्कीम की प्रगति का जायजा लेने के दौरान एक उच्च स्तरीय मीटिंग में जारी किए.

प्रवक्ता ने बताया कि मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने कौशल प्रशिक्षण और नौकरियों संबंधी योग्यता के बीच के अंतर को खत्म करने के लिए कौशल विकास मिशन और रोजगार सृजन एवं प्रशिक्षण विभाग के बीच बढ़िया तालमेल बढ़ाने पर भी जोर दिया गया है.

साथ ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घर-घर रोजगार और कारोबार मिशन के तहत अलग-अलग स्कीमों को चलाने के लिए तुरंत 5 करोड़ रुपए के फंड जारी करने के निर्देश भी दिए. मुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार के घर-घर रोजगार और कारोबार मिशन के अधीन अब तक 4.53 लाख नौजवानों को नौकरियां मुहैया करवाई गई हैं.

Related Articles

Back to top button