मनोरंजनस्पोर्ट्स

जहीर खान की पत्नी है ये एक्ट्रेस, खूबसूरती में अनुष्का को भी देती हैं मात

टेस्ट क्रिकेट में कपिल देव के बाद भारत के दूसरे सबसे सफल तेज गेंदबाज जहीर खान आज (7 अक्टूबर) को 40 साल के हो गए. जहीर का 14 साल लंबा इंटरनेशनल क्रिकेट करियर रहा.जहीर खान की पत्नी है ये एक्ट्रेस, खूबसूरती में अनुष्का को भी देती हैं मात

भारत के लिए खेलते हुए कई सफलताओं के गवाह रहे जहीर की पर्सनल लाइफ उतार चढ़ाव वाली रही है. पिछले साल ही नवंबर महीने में जहीर खान ने बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से शादी की थी.

जहीर खान और सागरिका का रिश्ता तब सामने आया, जब दोनों युवराज सिंह और हेजल की शादी पर साथ पहुंचे थे. कई IPL मैचों के दौरान भी सागरिका को जहीर को चीयर करते हुए देखा गया था.सागरिका से पहले जहीर खान बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा शरवानी के साथ रिलेशनशिप में थे.

आठ साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद साल 2011 के वर्ल्ड कप के दौरान दोनों की शादी की खबरें आई थीं लेकिन बाद में इनका रिश्ता खत्म हो गया. ईशा शरवानी के बाद सागरिका घाटगे जहीर खान की जिंदगी में आईं. सागरिका मूवी ‘चक दे इंडिया’ में प्रीति सबरवाल के किरदार से फेमस हुई थीं.

महाराष्‍ट्र के कोल्‍हापुर में जन्‍मी सागरिका साल 2007 में फिल्‍म ‘चक दे इंडिया’ में हॉकी खेलते नजर आईं. इसके बाद वह साल 2009 में फिल्‍म ‘फॉक्‍स’ में उर्वशी माथुर के किरदार में नजर आ चुकी हैं.

छोटे पर्दे पर सागरिका ‘फीयर फेक्टर:खतरों के खिलाड़ी (सीजन 6)’ में भी नजर आ चुकी हैं. ‘चक दे इंडिया’ के अलावा सागरिका ‘फॉक्स’, ‘मिले ना मिले हम’, ‘रश’ जैसी फिल्मों भी कर चुकी हैं.

गौरतलब है कि 2017 के सीजन में जहीर खान आईपीएल टीम दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कप्‍तान थे उस दौरान वह और सागरिका लंबे समय से एक दूसरे को डेट कर रहे थे. जहीर आईपीएल में पूरे 100 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने इल लीग में 102 विकेट चटकाए. वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेल चुके हैं. 2016 और 2017 में उन्होंने दिल्ली की कप्तानी की.

जहीर ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 610 इंटरनेशनल विकेट निकाले. 92 टेस्ट में 311 विकेट के अलावा अपने वनडे करियर के 200 मैचों में 282 विकेट झटके. जबकि टी-20 में उनके नाम 17 विकेट हैं. जहीर ने 15 अक्टूबर 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया.

Related Articles

Back to top button