स्पोर्ट्स

जानिए, दक्षिण अफ्रीका के किस बॉलर ने पूरे किए 300 टेस्ट विकेट

दक्षिण अफ्रीकी और ऑस्ट्रेलिया के बीच केपटाउन में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. यहाँ दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. साथ ही यहाँ तेज गेंदबाज मोर्नी मोर्कल ने अपने 300 टेस्ट विकेट पूरे कर लिए है. खराब रोशनी के कारण खेल समय से पहले रोके जाने पर आॅस्ट्रेलिया ने नौ विकेट पर 245 रन बना लिए थे.जानिए, दक्षिण अफ्रीका के किस बॉलर ने पूरे किए 300 टेस्ट विकेट

ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी के 311 रन से 66 रन पीछे है. एक समय पर आॅस्ट्रेलिया का स्कोर आठ विकेट पर 175 रन था लेकिन नाथन लियोन ने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 47 रन की पारी खेलकर टीम को 200 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने टिम पेन नाबाद 33 के साथ नौवे विकेट के लिए 66 रन जोड़े.

बता दें कि इस श्रृंखला के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने जा रहे दक्षिण अफ्रीका के मोर्कल 300 टेस्ट विकेट लेने वाले अफ्रीका के पांचवें गेंदबाज हो गए है. उन्होंने उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ और शान मार्श के कीमती विकेट लिए.  उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में उस्मान ख्वाजा, कैप्टन स्टीव स्मिथ और शॉन मार्श के कीमती विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया के ओपनर कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने 103 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से सर्वाधिक 77 रन बनाए.

Related Articles

Back to top button