मनोरंजन

…तो इसलिए अनुपम खेर को नहीं है कोई औलाद, पत्नी किरण खेर ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा

आज हम बॉलीवुड के उस अभिनेता के बारे में बात करने वाले है, जिसे आप सब बखूबी जानते है. जी हां वो अभिनेता जिसने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्मे दी है. इसके इलावा अब ये अभिनेता राजनीती में भी उतर चुका है. बरहलाल आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहाँ किसी और की नहीं बल्कि अनुपम खेर की बात कर रहे है. इसमें कोई शक नहीं कि अनुपम खेर ने अपने फैंस को हर तरह का मनोरंजन दिया है. जहाँ एक तरफ उन्होंने फिल्मो में विलेन का किरदार निभाया है. तो वही कई फिल्मो में उन्होंने एक सहायक पिता का किरदार भी निभाया है. केवल इतना ही नहीं इसके इलावा कई फिल्मो में उन्होंने कॉमेडी एक्टर का किरदार भी निभाया है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो अनुपम खेर ने अपने जीवन में हर किरदार के स्वाद को चखा है.

यही वजह है कि आज वो लोगो के दिलो पर राज करते है. हालांकि अनुपम खेर को इस बात की शिकायत हमेशा रहेगी कि उनके बाल समय से पहले ही चले गए. जिसके कारण उन्हें फिल्मो में काफी कम उम्र में ही एक बूढ़े पिता का किरदार निभाना पड़ा. हालांकि आपको ये जान कर हैरानी होगी कि फिल्मो में पिता का किरदार निभाने वाला यह एक्टर अपनी वास्तविक जिंदगी में कभी पिता नहीं बन सका. जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अनुपम खेर की कोई अपनी औलाद नहीं है. बरहलाल अनुपम खेर का नाम भी बॉलीवुड के उन अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल है, जिनकी कोई औलाद नहीं है. वैसे आप सब को याद होगा कि बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार भी इस ख़ुशी से महरूम है.

अब जाहिर सी बात है कि जो एक्टर फिल्मो में पिता का किरदार इतना बखूबी निभाता है, वो असल जिंदगी में अपने बच्चे के लिए तो जरूर तरसता होगा. बरहलाल अनुपम खेर की हालत भी कुछ ऐसी ही थी. दरअसल एक इंटरव्यू के दौरान खुद अनुपम खेर ने ये कहा था कि उन्हें अपने बच्चे की कमी काफी खलती है. वैसे आपको बता दे कि अनुपम खेर को कई बार बच्चो के साथ मस्ती करते हुए देखा गया है. जी हां अनुपम खेर को बच्चे के साथ खेलना काफी पसंद है. गौरतलब है कि अनुपम खेर की पत्नी यानि किरण खेर को अपने पहले पति से एक बेटा है. जिसका नाम सिकंदर खेर है. बता दे कि अनुपम खेर सिकंदर को अपना ही बेटा मानते है. यही वजह है कि उन्होंने सिकंदर के नाम के साथ अपना नाम जोड़ा है.

बरहलाल अनुपम खेर जी सिकंदर को एकदम अपने बेटे की तरह ही प्यार करते है. वही किरण खेर का कहना है कि उन्होंने बच्चा पैदा करने के लिए मेडिकल का सहारा भी लिया था. मगर फिर भी कुछ नहीं हो सका. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अनुपम खेर की कुल संपत्ति करीब साढ़े तैंतीस करोड़ है. इसके इलावा अनुपम खेर ने अपने करियर की शुरुआत सारांश फिल्म से की थी. वैसे आपको जान कर ताज्जुब होगा कि अपनी पहली ही फिल्म में उन्होंने एक कमजोर बूढ़े पिता का किरदार निभाया था. गौरतलब है कि अनुपम खेर अब तक पांच सौ से ज्यादा फिल्मो में काम कर चुके है. इसके साथ ही उन्हें पद्मश्री और पद्मभूषण अवार्ड भी मिल चुका है.

Related Articles

Back to top button