जीवनशैली

जाने क्या है बालों को स्ट्रेटनर से सीधा करना का सही तरीका

आजकल सीधे बालों का फैशन पुन: आ गया है. क्या आप सोचती हैं कि सीधे बालों का फैशन बहुत पुराना हो गया है? नहीं, ऐसा नहीं है. अत: आपको जानना चाहिए कि आप किस प्रकार बालों को सही तरीके से सीधा बना सकती हैं.जाने क्या है बालों को स्ट्रेटनर से सीधा करना का सही तरीका

1-अपने बालों को कंघी करें ताकि इसमें कोई गठान न रह जाएँ. उलझे हुए बाल होने से बालों को सीधा करने से तकलीफ होती है और बालों को नुकसान भी होता है. बालों को सीधा करने की प्रक्रिया में यह सबसे महत्वपूर्ण चरण है जिसे छोड़ना नहीं चाहिए.

2-यदि आप अपने बालों को सीधा कर रही हैं तो हीट प्रोटेक्टिंग क्रीम या मिस्ट का उपयोग बहुत आवश्यक है. हीट स्टाइलिंग से आपके बालों को नुकसान होता है और इस तरह के स्प्रे या क्रीम आपके बालों और हीट टूल्स के बीच एक रोधक बना देते हैं

3-बालों को प्रोटेक्ट करने के बाद ब्लो ड्राय से अपने बालों को सेट करें. ब्लो ड्राय करने के बाद आप अगले चरण की तरफ बढ़ सकते हैं. 

4-अब जब आपके बाल सेट हो चुके हैं तो बालो को छोटे छोटे भागों में बांटे और उनमें क्लिप लगायें. इन सेक्शन का आकार आपकी सहूलियत के अनुसार रखें. 

5-अब एक सेक्शन को छोड़ें और एक समय में एक सेक्शन को सीधा करें. आपको प्रत्येक सेक्शन पर एक से अधिक बार भी स्ट्रेटनर चलाना पड़ सकता है जब तक यह ठीक तरह से स्ट्रेट न हो जाएँ. यदि आप पहली बार टूल का उपयोग कर रहे हैं तो इसका संभालकर उपयोग करें और जब बालों में कंघी करें या सेक्शन बनायें तब इसे दूर रखें. 

6-सीरम का उपयोग करके बालों को सेट करें. इससे बाल अधिक समय तक स्ट्रेट बने रहेंगे और बालों में चमक भी आएगी.

Related Articles

Back to top button