उत्तर प्रदेशराज्य

जालौन में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर तैयारियां तेज, अधिकारियों ने किया निरीक्षण

लखनऊ: कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों को लेकर केंद्र और प्रदेश सरकार ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं. जिसके बाद प्रशासन अपनी तैयारियां पूरी करने में लगा हुआ है. इसके साथ ही कोरोना अस्पतालों में तैयारियों को लेकर सरकार ने टीम का गठन किया है जिसको लेकर झांसी के ज्वाइंट कमिश्नर ने मेडिकल कॉलेज की तैयारियों को परखा और जल्द कमियों को दूर करने के निर्देश दिए हैं.

बता दें कि, कोरोना से जंग जीतने के लिए जिले को 5 ऑक्सीजन प्लांट की स्वीकृति मिली थी जिसमें से एक की शुरुआत हो चुकी है. दूसरा प्लांट जल्द ही शुरू हो जाएगा. इतना ही नहीं 3 ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य भी जल्द शुरू करा दिया जाएगा, जिसका निरीक्षण आज ज्वांइट कमिश्नर झांसी मिथलेश सचान ने किया और मॉकड्रिंल के दौरान मेडिकल कॉलेज की तैयारियों का जायजा लिया. तीसरी लहर को लेकर नए मामले सामने आने लगे हैं, जिसमें अब सरकार कोई लापरवाही दिखाना नहीं चाहती है.

कोरोना को लेकर जालौन डीएम प्रियंका निरंजन के साथ ज्वाइंट कमिश्नर मिथलेश सचान ने निरीक्षण किया साथ ही उन्होंने बताया कि गैर प्रान्तों से आने वाले लोगों की स्क्रीनिग की जाए, जिससे कोरोना के आंकड़ों पर रोकथाम लगाई जा सके. वहीं, जिला प्रशासन की मानें तो कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक को लेकर सारे इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं. अस्पतालों में बेडों की संख्या को बढ़ाया गया है. इसके साथ ही जिले में कैम्प लगाकर लोगों का वेक्सीनेशन किया जा रहा है.

ज्वाइट कमिश्नर मिथलेश सचान ने बताया कि एक ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो गया है, और भी प्लांट शुरू होने हैं. मॉकड्रिल की तैयारियां पूरी थीं लेकिन कनेक्टर में कुछ कमी थी जिसे बाद में ठीक किया गया. वहीं, जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर जिले में सारी तैयारियां की गई हैं. आपदा की स्थिति में कैसे निपटा जाए इसको लेकर मॉकड्रिल की गई है. इसके साथ ही ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया गया है जिसमें एक शुरू हो चुका है और जल्द ही दूसरा शुरू होने वाला है.

Related Articles

Back to top button