टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

रेप पीड़ित बच्ची की मां बोलीं- राहुल गांधी के फोटो ट्वीट करने पर कोई आपत्ति नहीं

नई दिल्ली। दिल्ली के नागल कैंट (Delhi’s Nagal Cantt) में हुई बच्ची के रेप और क़त्ल (Child rape and murder) के मामले में खूब सियासत देखने को मिली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) भी विवादों में रहे. उनकी तरफ से बच्ची के परिवार की तस्वीर सोशल मीडिया social media() पर शेयर की गई थी. इस पर खूब बवाल हुआ था. लेकिन अब बच्ची के परिवार ने खुद को इस विवाद से दूर कर लिया है. बच्ची की मां ने कहा है कि उन्हें किसी फोटो या ट्वीट पर कोई आपत्ति नहीं है।

‘राहुल गांधी के फोटो ट्वीट करने पर आपत्ति नहीं’
दरअसल कुछ दिन पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पीड़ित परिवार से मिलने दिल्ली गए थे। उस मुलाकात की फोटो उन्होंने सोशल मीडिया पर भी शेयर की थी। उस फोटो की वजह से ही सारा विवाद खड़ा हुआ था। दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई और राहुल गांधी पर FIR दर्ज करने की मांग हुई। आरोप लगाया गया कि राहुल गांधी द्वारा फोटो साझा कर पीड़िता और उसके परिवार की पहचान को सार्वजनिक किया गया।

लेकिन अब पीड़िता की मां ने राहुल गांधी को अपनी तरफ से तमाम आरोपों से मुक्त कर दिया है। उन्होंने कहा है कि उन्हें किसी फोटो या ट्वीट पर कोई आपत्ति नहीं है. वैसे पीड़ित बच्ची की मां को कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन कोर्ट में इस मामले की सुनवाई 27 सितंबर को होनी है। उनके खिलाफ कोई नोटिस तो जारी नहीं किया गया है, लेकिन पुलिस, ट्विटर और राहुल गांधी से लिखित में जवाब मांगा है।

जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया गया था। ऐसा कहा गया कि ये एक्शन इसलिए लिया गया क्योंकि उन्होंने रेप पीड़ित बच्ची के परिवार की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी। पीड़ित बच्ची की मां की बात करें तो उन्होंने पुलिस जांच पर भी संतुष्टि जाहिर की है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी और उनकी बच्ची को न्याय मिलेगा।

सदमे में है पीड़ित का परिवार
बता दें कि बच्ची के परिवार की तरफ से अस्थियों का विसर्जन हरिद्वार में किया जा चुका है। इस दौरान पुलिसकर्मी और सुरक्षाकर्मी परिवार के साथ लगातार मौजूद रहे। अभी के लिए परिवार ने राहुल गांधी पर भी कोई निशाना नहीं साधा है। उन्होंने पुलिस कार्रवाई पर भी कोई सवाल खड़े नहीं किए हैं, लेकिन उनके घाव अभी हरे हैं। पूरा परिवार सदमे में है। नौ साल की बच्ची के साथ रेप-हत्या की घटना ने सभी को अंदर तक झकझोर दिया है।

Related Articles

Back to top button