ज्ञान भंडार

जिओ इंटरनेट की 4जी स्पीड चाहिए, यूज करें ये 7 मोबाइल ऐप्स

mobile-user_1476599855जिओ सिम 4जी है, लेकिन स्पीड न मिलने से परेशान हैं तो इन 7 मोबाइल ऐप्स को यूज कीजिए और जिओ की 4जी स्पीड का लुत्फ उठाइए।

यूट्यूब पर वीडियो देखना : जिओ सिम पर यूट्यूब बहुत तेज चल रहा है। यूजर्स को यहां पर बिना बफरिंग वीडियो देखने का एक्सपीरियंस मिलेगा। यूट्यूब पर जैसे ही यूजर्स कोई वीडियो प्ले करता है वो रन करने लगाता है। यदि वीडियो को फॉर्वर्ड किया जाता तब भी वो बफरिंग नहीं करता। ऐसे में यूजर्स यूट्यूब के ऑफलाइन फीचर का फायदा उठा सकते हैं और अपने पसंदीदा वीडियोज को डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि यूट्यूब पर वीडियो तेजी से डाउनलोड हो रहे हैं।

प्लेस्टोर से डाउनलोडिंगः यदि आप जिओ सिम से गूगल प्ले स्टोर से कोई ऐप्स इन्स्टॉल करते हैं तब भी 4जी स्पीड मिलेगी। यूजर इसका फायदा ऐसे ऐप्स डाउनलोड करने में ले सकते हैं जिनके साइज बड़े हैं। प्ले स्टोर पर ऐसे कई गेम्स हैं जिनके साइज जीबी में हैं। इन्हें 4जी स्पीड से तेजी से डाउनलोड किया जा सकता है।

हॉटस्टार पर लाइव मैच का मजाः हॉटस्टार ऐप पर भी जिओ सिम से अच्छी स्पीड मिल रही है। यानी आप कोई लाइव मैच देखना चाहते हैं तो इस काम को इस ऐप से किया जा सकता है। लाइव मैच बिना बफरिंग के चलता है। यदि आपको कोई ओवर छूट गया है तो लाइव मैच को आप 30-30 सेकंड के स्लॉट में पीछे भी कर सकते हैं।

जिओ टीवी पर सीरियल : रिलायंस ने जिओ यूजर्स के लिए कुछ खास ऐप्स बनाए हैं। जिओ सिम लेने के लिए माई जिओ ऐप इन्स्टॉल करना होता है। इसके अंदर कुछ ऐप्स का कॉम्बिनेशन मौजूद है। हालांकि, सभी ऐप्स को प्ले स्टोर से अलग-अलग डाउनलोड करना होता है। इन्हीं में से एक ऐप है जिओ टीवी। यहां पर यूजर अपने मन पसंद चैनल पर रियल टाइम सीरियल देख सकता है।

Related Articles

Back to top button