व्यापार

जियो का एक और धमाल, ला रही है सिर्फ 1,500 रुपये में 4G फोन

टेलीकॉम सेक्टर में डाटा वार शुरू करने के बाद रिलांयस जियो अब मोबाइल बाजार में भी धमाल मचाने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जियो चाइना की चिपसेट बनाने वाली कंपनी स्प्रेडट्रम कम्यूनिकेशन के साथ (Spreadtrum Communications) 1,500 रुपये का सस्ता 4जी फीचर फोन जल्द ही लॉन्च करने वाली है।  

ये भी पढ़ें: वनप्लस 5 स्मार्टफोन आज होगा लांच

जियो का एक और धमाल, ला रही है सिर्फ 1,500 रुपये में 4G फोनSpreadtrum Communications इंडिया के हेड नीरज शर्मा ने बताया है कि वे एक ऐसी टेक्नोलॉजी पर काम कर रहे हैं जिसके तहत 1,500 रुपये में 4जी स्मार्टफोन तैयार किए जा सकेंगे। बता दें कि इससे पहले जियो के 1500 रुपये फीचर फोन की तस्वीरें भी सामने आईं थी। रिपोर्ट्स की मानें तो ये फीचर फोन अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ लॉन्च होंगे। पुराने दावे के मुताबिक इस 4जी फीचर फोन में रियर और फ्रंट कैमरे भी दिए जाएंगे। फोन में 512 एमबी रैम और 4 जीबी तक की स्टोरेज मिल सकती है। इस स्मार्टफोन में इंटरनेट चल सकेगा। साथ ही फेसबुक लाइट, मैसेंजर लाइट जैसे ऐप प्री-इंस्टॉल्ड मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: ‘वीवो’ लॉन्च कर सकता है फिंगरप्रिंट सेंसर वाला ‘स्मार्टफोन’

वहीं कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है रिलायंस जियो स्प्रेडट्रम के अलावा Techchain, FortuneShip और Uniscope जैसी चाइनीज कंपनियों से भी सस्ता फोन लाने के लिए बात कर रही है। यह भी कहा जा रहा है कि जियो फोन के सैंपल की टेस्टिंग भी कर रही है।

बता दें कि स्प्रेडट्रम और रिलायंस की दो साल की पार्टनरशिप है। इससे पहले भी इस स्प्रिडट्रम कम्यूनिकेशन ने रिलाॉयंस के लिए LYF नाम से सस्ता 4जी स्मार्टफोन तैयार किया था। हालांकि इस बारे में अभी तक जियो के तरफ से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है।

 

Related Articles

Back to top button