मनोरंजन

जूही चावला के पति है अरबो खरबो के मालिक, नाम जान दंग रह जायेंगे…

आप तो जानते ही होंगे कि बॉलीवुड में 90 का दशक ऐसा दशक था। जब कई सारी बेहतरीन फिल्में बनी थी। आप को बता दें कि उन दिनों बॉलीवुड का एक अलग ही जमाना था जब फिल्म देखने के लिए थिएटर में लम्बी-लम्बी लाइनें लगा करती थी। बॉलीवुड में से भी 90 के दशक के दौरान उस समय कई खूबसुरत एक्ट्रेस थी।

इन खूबसुरत एक्ट्रेस जिन की एक्टिंग से ले कर उनकी खूबसुरती लाखों लोगों को अपना दीवाना बना लेती थी। आप को बता दें कि उन सभी एक्ट्रेस में से एक ऐसी खूबसुरत एक्ट्रेस थी जूही चावला। जो एक समय में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शामिल थी।

आप को जानकारी के लिए बता दें कि जूही चावला का जन्म 13 नवंबर 1967 को अंबाला (हरियाणा) में हुआ था। जूही चावला का जिक्र आते ही उनका खिलखिलाता हुआ चेहरा हमारे आंखो के सामने आ जाता है। बता दें कि आज भले ही वो फिल्मों में सक्रिय नहीं है मगर इसमें कोई शक नहीं कि उन्होंने बॉलीवुड में एक अलग ही मुकाम हासिल किया है।

जूही इस समय बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार थी लेकिन बावजूद उसके उन्होंने अपना शानदार फिल्मी करियर छोड़ शादी करने का फैसला कर लिया तब उस दौरान इस वजह से उनके फैंस काफी नाखुश हुए थे। जूही चाहतीं तो अपने किसी को-स्टार के साथ शादी कर सकती थीं, लेकिन उन्होंने एक गैर फिल्मी शख्स को अपना हमसफर बनाना ज्यादा पसंद किया।

लेकिन बता दें कि यह शख्स कोई आम आदमी नहीं है। जूही ने इंडिया के नामी बिजनेसमैन जय मेहता से साल 1997 में शादी की थी। जय जूही से लगभग सात साल बड़े हैं और उनसे काफी बड़े भी नज़र आते है। हांलाकि जय मेहता की यह दूसरी शादी है। उनकी पहली पत्नी की मृत्यु हो चुकी है। इस शादी के बाद जूही ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया और अपने पारिवारिक जीवन में व्यस्त हो गईं।

जय मेहता आईपीएल की टीम कोलकाता नाईट राइडर्स के मालिक शाहरुख़ खान के पार्टनर भी है। जूही ने साल 2001 में एक बेटी को जन्म दिया था। जिसका नाम जाह्नवी मेहता है। जिसके बाद साल 2003 में जूही ने एक लड़के को जन्म दिया था। जिसका नाम अर्जुन है। आज जूही अपने परिवार के साथ काफी खुश है। हांलाकि जूही शादी के बाद काफी कम ही फिल्मो में नज़र आयी लेकिन उनके द्वारा निभाए गए हर किरदार आज भी उनके फैंस के दिलो में है।

Related Articles

Back to top button