State News- राज्य

जेबी डायमंड स्कूल बस को ट्रक ने मारी टक्कर

सूरत।सरथाणा क्षेत्र में सिमाड़ा नाका बीआरटीएस रोड के निकट� तेज रफ्तार सूरत से कामरेज phpThumb_generated_thumbnail (23)की ओर जा रहे एक ट्रक ने जेबी डायमंड स्कूल की बस को टक्कर मार दी। हादसे में बस पलटने से घायल ग्यारह बच्चों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया। चालक मौके से फरार हो गया था, लेकिन शाम को वह थाने में हाजिर हो गया।

सूरत के लसकाणा क्षेत्र में स्थित जेबी डायमंड स्कूल की बस (जीजे 5 जे 2181) को पूणा सिमाड़ा रोड पर बीआरटीएस स्वास्तिक स्टेशन नजदीक एक ट्रक (जीजे 5 वीवी 7117) ने मंगलवार सुबह करीब साढ़े छह बजे टक्कर मार दी। इसमें बस पलट गई। जबकि ट्रक शुभम पार्क सोसायटी के एक मकान से टकराने के बाद रुक गया।

बस में सवार करीब बीस बच्चों में से ग्यारह बच्चों को छोटी-बड़ी चोटें आई। घायल बच्चों को 108 एम्बुलेंस में नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं ट्रक की टक्कर से शुभम पार्क सोसायटी के एक मकान की दीवार को भी नुकसान हुआ है।

हादसे के बाद भीड़ को देखकर ट्रक चालक फरार हो गया। घायल बच्चों में निखिल आर कथिरिया (12), प्रिन्स आर लाठिया (13), रोहित जयसुख आखोलिया (13), दिपाली संजय सवाणी (11) को पीपी सवाणी स्कूल में भर्ती कराया गया है। 108 एम्बुलेंस के ईएमटी ने बताया कि उनके पहुंचने के पहले ही स्थानीय लोगों ने बस से घायल बच्चों को बाहर निकाला और निजी वाहन में अस्पताल पहुंचाया। घटना की जानकारी मिलने पर अभिभावकों में अफरा-तफरी मच गई। कुछ अभिभावक मौके पर पहुंचे तो कुछ ने अस्पताल में बच्चों से मुलाकात की। सरथाणा थाने के उप निरीक्षक वीएच मकवाणा ने बताया कि घायल बच्चों की संख्या करीब ग्यारह है।

हादसे के संदर्भ में सिमाड़ा गांव शुभम पार्क सोसायटी निवासी राकेश मानसिंह गामित ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। फरार ट्रक चालक रत्ना भगा भरवाड़ (22) शाम को थाने में हाजिर हो गया। पुलिस ने उसको गिरफ्तार करने की कार्रवाई शुरू की है।

बीआरटीएस रूट सीधा करने की मांग

सूरत. सीमाड़ा क्षेत्र में मंगलवार सुबह हुए हादसे को लेकर स्थानीय लोगों ने मनपा प्रशासन को जिम्मेदार ठहराते हुए जमकर हंगामा मचाया। इसमें विपक्ष के पार्षद भी जुड़ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर शान्त किया।� हादसे होते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचने लगे।

दोपहर दो बजे तक सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। स्थानीय लोगों व विपक्ष के पार्षद अशोक जीरावाला ने बताया कि बीआरटीएस रूट के चलते यहां सड़क हादसों की संख्या बढ़ गई है। छोटे-मोटे हादसे प्रतिदिन होते रहते हैं। सोमवार को भी यहां एक जने की मौत हो गई थी तथा तीन अन्य जख्मी हो गए थे। रूट टेढ़ा होने से हादसे होते हैं। इस बारे में पहले भी आवाज उठा चुके हैं। इसके अलावा निर्माण के चलते कई स्थानों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। जिन्हें दुरस्त नहीं किया गया है। यहां से गुजरने वाले वाहनों के लिए डाइवर्जन तो मौजूद है, लेकिन उनके सूचना पट्ट नहीं लगाए गए हैं। इससे अनजान वाहन चालक भ्रमित होते हैं और हादसों का शिकार होते हैं।

Related Articles

Back to top button