स्पोर्ट्स

टी20 एशिया कप 2016: पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद

104987-bangladeshदस्तक टाइम्स एजेंसी/मीरपुर : लगातार दो जीत से आत्मविश्वास से भरी बांग्लादेश की टीम एशिया कप के राउंड रोबिन मुकाबले में कल यहं अपने मुख्य तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान के बिना उतरेगी लेकिन इसके बावजूद मेजबान टीम के खिलाफ पाकिस्तान की राह आसान नहीं होगी।

आईसीसी विश्व टी20 से पूर्व हो रही इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाने के लिहाज से पाकिस्तान और बांग्लादेश दोनों को यह मैच जीतना होगा। मशरफे मुर्तजा और उनकी टीम इस मैच को जीतकर अपने आलोचकों को गलत साबित करना चाहेगी और साथ ही विश्व टी20 से पहले आत्मविश्वास में इजाफा करने की कोशिश करेगी।

मुस्तफिजुर की चोट घरेलू टीम के लिए चिंता का सबब है। इस तेज गेंदबाज की विविधता निश्चित तौर पर पाकिस्तानी बल्लेबाजों को परेशान करती जिसे कल यूएई खिलाफ सात विकेट की जीत के दौरान भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।

बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज की मौजूदगी डेथ ओवरों में पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर दबाव डालती जो अब तक दो मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। बांग्लादेश के लिए हालांकि यह अच्छी खबर है कि सीनियर सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल की टीम में वापसी हुई है जो अपने पहले बच्चे के जन्म के बाद टीम से जुड़ गए हैं।

बांग्लादेश को उम्मीद होगी कि तमीम उसे तेज शुरूआत दिलाएंगे जो टीम अब तक तीन मैचों में हासिल नहीं कर पाई है। दूसरी तरफ पाकिस्तान की बल्लेबाजी भारत के खिलाफ पहले मैच में बेहद खराब रही और टीम सिर्फ 83 रन पर सिमट गई जबकि यूएई के खिलाफ भी उसने तीन विकेट सिर्फ 17 रन जोड़कर गंवा दिए थे।

पाकिस्तान के कोच वकार यूनिस ने स्वीकार किया कि उन्हें नहीं पता कि आखिर क्या चीज सलामी बल्लेबाजों शारजील खान और मोहम्मद हफीज को स्वच्छंद होकर खेलने से रोक रही है। कोच ने हालांकि अनुभवी क्रिकेटर शोएब मलिक की तारीफ की जिन्होंने यूएई के खिलाफ कल नाबाद 63 रन की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

पाकिस्तान का मजबूत पक्ष हालांकि उसकी गेंदबाजी हैं जिसकी अगुआई तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर कर रहे हैं जिन्होंेने अब तक दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। आमिर ने भारतीय बल्लेबाजों को अपनी तेजी और स्विंग से काफी परेशान किया था जबकि यूएई के खिलाफ उन्होंने चार ओवर में सिर्फ छह रन देकर दो विकेट हासिल किए।

आमिर को हालांकि मोहम्मद समी जैसे सीनियर गेंदबाजों के बेहतर साथ की उम्मीद होगी। मोहम्मद इरफान को अपनी लंबाई के कारण काफी उछाल मिल रहा है लेकिन उनकी गेंदबाजी में पैनापन नहीं है। साथ ही यह भी देखना होगा कि पाकिस्तान टीम प्रबंधन बायें हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज को ही मौका देता है या फिर अनुभवी तेज गेंदबाज वहाब रियाज की टीम में वापसी होती है।

Related Articles

Back to top button