मनोरंजन

टॉयलेट साफ करने के साथ ऐसा काम किया करती थी किंग खान की ये एक्ट्रेस, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे

कामयाबी का सफर हर एक व्यक्ति के लिए आसान नहीं होता। इसका एक सबसे अच्छा उदाहरण है आज के जमाने की मशहूर अभिनेत्री माहिरा खान। पाकिस्तान की मशहूर और नामचीन अभिनेत्रियों में से एक माहिरा खान काफी लंबे वक्त से बॉलीवुड की रंगीन दुनिया से जुड़ी है। पाकिस्तानी इंडस्ट्री में काम करने के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम रखने वाली माहिरा खान कि पहले ही फिल्म लोगों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर हुई थी। आपको बता दें कि माहिरा खान ने अपने जीवन में अब तक कई सारे उतार-चढ़ाव देखें जिसका जिक्र आज हम आपके बीच इस पोस्ट के माध्यम से करने वाले हैं।

बॉलीवुड पर्दे पर आई फिल्म रईस में अपने अभिनय का प्रदर्शन कर लोगों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर हुई अभिनेत्री माहिरा खान के अभिनय को देखने के बाद लोगों ने उनकी काफी ज्यादा प्रशंसा की थी। अपनी पहली ही फिल्म में शाहरुख खान के साथ अभिनय कर भारतीय लोगों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलैरिटी हासिल करने वाली माहिरा खान ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा कराची से पूरी की। कराची से अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने अंग्रेजी साहित्य में अध्ययन के लिए कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया।

परंतु उनका बचपन से यह सपना हुआ करता था कि वह बड़ी होकर एक अभिनेत्री बने जिसके लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई को पीछे छोड़ दिया। पढ़ाई को छोड़ने के बाद उन्होंने एक्टिंग क्लास में एडमिशन ली परंतु उस वक्त माहिरा खान की घर की आर्थिक स्थिति इतनी भी अच्छी नहीं थी कि वह एक्टिंग क्लास की फीस भर सके। जिसकी वजह से उन्हें अपने जीवन में ऐसे ऐसे काम करने पड़े जो कि कोई व्यक्ति मजबूरी में ही किया करता है।

आप सभी में से बहुत ही कम लोगों को यह बात मालूम होगी कि माहिरा खान ने अमेरिका में रहने के दौरान सबसे पहले एक वेट्रेस का काम किया। इसके साथ ही साथ उन्होंने एक ऐसे दुकान पर काम किया जहां कि उन्हें प्रतिदिन शौचालय झाड़ू और दुकान को साफ करने का काम करना पड़ता था। इन सभी कामों को करके वह खर्चे निकाल लिया करती थी। जीवन में काफी ज्यादा संघर्ष करने के बाद उन्होंने आज इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल की है जिसे हासिल कर पाना हर किसी के लिए मुमकिन नहीं होता। आपको बता दें कि आज माहिरा खान बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी अभिनेत्रियों के लिस्ट में शुमार हो चुकी है।

आपको यह बात जानकर आश्चर्य होगा कि माहिरा खान पहले से ही शादीशुदा है और आज उनका एक बेटा भी है। ऐसा बताया जाता है कि वर्ष 2006 में अमेरिका में रहने के दौरान उनकी मुलाकात उनके पति से पहली बार हुई थी। पहली मुलाकात के बाद माहिरा खान ने अपने परिवार वालों के खिलाफ जाकर वर्ष 2007 में अपने पति के साथ शादी रचाई।

9 साल तक पति के साथ रहने के बाद वह अपने पति से अलग हो गई और आज वह अपने बच्चे को अकेले ही संभाल रही है। एक इंटरव्यू के दौरान माहिरा खान ने इस बात का जिक्र लोगों के सामने किया था कि वह एक समय में एक ही फिल्म में काम करती है क्योंकि उनकी पहली प्राथमिकता उनका बच्चा है।

Related Articles

Back to top button