अन्तर्राष्ट्रीय

ट्रंंप की बीवी-बेटे की सुरक्षा US को पड़ेगी भारी, जानें- कितने लाख डॉलर होंगे खर्च

26_11_2016-melaniatrumpट्रंप की बीवी और बेटे की सुरक्षा पर सीक्रेट सर्विस और पुलिस संरक्षण के लिए रोजाना करदाताओं पैसे से 10 लाख डॉलर खर्च होंगे। यह अमेरिका को भारी पड़ सकता है।

वॉशिंगटन। न्यूयॉर्क में मिलेनिया और बैरन ट्रंप की सुरक्षा करदाताओं के लिए किसी सदमे से कम नहीं होगी। पहली महिला और पहले बेटे की योजना न्यूयॉर्क शहर में रहने की है, जबकि डोनाल्ड ट्रंप वाशिंगटन डीसी में जाएंगे।

अनुमान है कि उनकी सुरक्षा पर सीक्रेट सर्विस और पुलिस संरक्षण के लिए रोजाना करदाताओं के पैसे से 10 लाख डॉलर खर्च होंगे। राष्ट्रपति के रूप में ट्रंप के चयन के साथ ही यह खर्च होना शुरू हो गया है।

WNG की रिपोर्ट में कहा गया है कि रोजाना 10 लाख डॉलर खर्च होना गर्मी तक जारी रहेगा और उसके बाद भी इसमें कोई कमी नहीं आएगी। बैरन ट्रंप का स्कूल जून तक खत्म नहीं होगा। यही वजह है कि वह और उनकी मां अभी बाहर नहीं जाएंगी।

न्यूयार्क पुलिस विभाग का मुख्य काम जनता के मूवमेंट पर नजर रखना और किसी भी संदिग्ध गतिविधि का पता लगाना है। न्यूयॉर्क के मेयर बिल डे ब्लासिओ प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई बार कह चुके हैं कि डोनाल्ड ट्रंप और उनके पूरे परिवार के लिए सुरक्षा उपलब्ध कराने भारी काम है। निर्वाचित राष्ट्रपति के मामले में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है।

ट्रंप का बिजनेस और रहने वाले क्वार्टर मैनहट्टन के बीच में स्थित हैं। ट्रंप टॉवर घनी आबादी वाले क्षेत्र में है और इस इमारत में प्रवेश करने के कई रास्ते हैं। मिडटाउन में चुनाव के बाद से ही सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स्थानीय व्यवसायों और निवासियों के लिए यह बढ़ी हुई सुरक्षा व्यवस्था तकलीफ पैदा कर रही है।

Related Articles

Back to top button