टॉप न्यूज़

‘ट्रंप मेरे राष्ट्रपति नहीं हैं’ अमेरिका में नए राष्ट्रपति के खिलाफ नारे

newyorktimes-12-11-2016-1478924932_storyimageअमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। प्रदर्शनकारी ‘ट्रंप मेरे राष्ट्रपति नहीं हैं’ के नारे लगा रहे हैं। लोग आप्रवासन, समलैंगिकों के अधिकार जैसे मुद्दों पर ट्रंप की नीतियों के खिलाफ कल नारे लगाये।

ओरेगन और पोर्टलैंड में हिंसक प्रदर्शन हुए। पोर्टलैंड में सड़कों पर हजारों प्रदर्शनकारियों ने दुकानों और वाहनों के शीशे तोड़ दिये। इन प्रदर्शनकारियों में अधिकतर युवा शामिल हैं। प्रदर्शनकारियों का मानना है ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने से जातीय और लिंग भेद बढ़ने की आशंका है। दूसरी तरफ ट्रंप ने प्रदर्शनकारियों को पेशेवर प्रदर्शनकारी करार दिया और कहा कि मीडिया ने उन्हें बरगलाया है। उन्होंने कहा कि यह देखकर अच्छा लगा कि प्रदर्शनकारियों में इस महान देश के लिए जज्बा है।

फिलाडेल्फिया में प्रदर्शनकारी सिटी हॉल के पास एकत्रित हुये। प्रदर्शनकारी बैनर और प्ले कार्ड लिये हुये थे जिसमें ‘हमारे राष्ट्रपति नहीं’ और ‘अमरीका को सभी के लिए सुरक्षित बनाओ’ जैसे नारे लिखे हुये थे। बाल्टीमोर में 600 लोगों ने शांतिपूर्ण तरीके से शहर में रैली निकाली।

गौरतलब है कि ट्रम्प के खिलाफ पिछले दो दिनों से अमेरिका के विभिन्न शहरों में प्रदर्शन हो रहा है। राष्ट्रपति बराक ओबामा और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार रही हिलेरी क्लिंटन ने जनता से अपील की थी कि वह ट्रंप को नेतृत्व का मौका दें लेकिन इन दोनों की अपील के बावजूद कई शहरों में लोगों ने ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन किया।

Related Articles

Back to top button