राष्ट्रीय

ट्विटर पर घाना दंपति ने मांगी मदद, तो सुषमा स्वराज ने ऐसे दिलाया भरोसा…

अपने ट्विटर के जरिए इस दंपति ने विदेश मंत्री से अपील की, जिससे वह अपने बच्चे के उपचार के लिए भारत में रह सकें। जिसके जवाब में विदेश मंभी सुषमा स्वराज ने ट्वीट करते हुए कहा कि आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

l_sushma-1483952089

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विटर के जरिए एक घाना दंपति को मदद का भरोसा दिया है। यह दंपति अपने बच्चे का इलाज कराने के लिए भारत में है। जिसके बाद वीजा की अवधि खत्म होने के बाद इन्होंने वीजा को बढ़ाने की अपील की थी। 

अपने ट्विटर के जरिए इस दंपति ने विदेश मंत्री से अपील की, जिससे वह अपने बच्चे के उपचार के लिए भारत में रह सकें। जिसके जवाब में विदेश मंभी सुषमा स्वराज ने  ट्वीट करते हुए कहा कि आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, आपका वीजा जल्द ही बढ़या जाएगा। 

बताया जा रहा है कि इस दंपति के बच्चे की मानसिक हालत ठीक नहीं है। जिसके बाद इलाज के दौरान डॉक्टर ने 2 दिन पहले इनका वीजा देखने के बाद कहा कि उनका वीजा एक महीने तक ही वैध है और बच्ची के इलाज में लगभग 5 महीने का समय लगेगा। साथ ही बताया कि घाना विदेश मंत्रालय ने इन्हें  6 महीने के मेडिकल वीजा की जगह टूरिस्ट वीजा दे दिया था, जिसे लेकर ये दंपति काफी परेशान हैं। 

गौरतलब है कि विदेश मंत्री के इस तरह सोशल मीडिया के जरिए की जाने वाली सहायता से पीएम मोदी भी काफी खुश है और उन्होंने इसके लिए सुषमा स्वराज की तारीफ भी की। 

Related Articles

Back to top button