मनोरंजन

ठाकरे और URI से पहुंच रहा नुकसान? कम हुई मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी की कमाई

क्रिश और कंगना रनौत के निर्देशन में बनी फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी को दर्शकों अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. लेकिन मूवी के तीसरे दिन के कलेक्शन में गिरावट देखी गई है. उम्मीद थी कि पहले दो दिन बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करने वाली मणिकर्णिका रविवार को 20 करोड़ के आस पास कमा लेगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

ठाकरे और URI से पहुंच रहा नुकसान? कम हुई मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी की कमाईरविवार का कलेक्शन शनिवार से कम है. फिल्म ने रविवार को सिर्फ 15.70 करोड़ का कारोबार किया. वैसे वीकेंड में मूवी ने 42.55 करोड़ रुपए कमा लिए हैं. ये कलेक्शन फिल्म के हिंदी, तमिल और तेलुगू वर्जन के हैं. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने तीन दिन की कमाई के आंकड़े शेयर किए हैं.

उन्होंने बताया, ”मणिकर्णिका का वीकेंड शानदार रहा. पहले दिन धीमी शुरूआत के बावजूद मूवी ने 40 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. ये कंगना की सबसे बड़ी ओपनर है. दिल्ली, एनसीआर, यूपी, पंजाब, राजस्थान में फिल्म ने अच्छा कलेक्शन किया है. भारतीय बाजार में शुक्रवार को 8.75 करोड़, शनिवार को 18.10 करोड़ और रविवार को 15.70 करोड़ का कलेक्शन.”

क्या उरी-ठाकरे से पहुंचा मणिकर्णिका को नुकसान

कंगना की फिल्म का ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन कमाई के लिहाज से बुरा नहीं है. लेकिन अगर पिछले दिन की कमाई को ध्यान में रखकर आंकलन करें तो कलेक्शन में गिरावट साफ नजर आती है. रविवार को वीकेंड होने के नाते शनिवार से ज्यादा कमाई की उम्मीद थी. लेकिन कलेक्शन ग्राफ में गिरावट है. ऐसे में सोमवार को मणिकर्णिका का कलेक्शन आने वाले दिन में और भी गिर सकता है. लिहाजा मूवी 1-2 दिन में 50 करोड़ के क्लब में एंट्री कर लेगी. फिल्म का बजट 100-125 करोड़ बताया जा रहा है. अगर कमाई का ग्राफी वीक डेज में गिरा तो मूवी के लिए बजट निकालना मुश्किल हो जाएगा.

संभव है कि ठाकरे और उरी के बॉक्स ऑफिस पर होने से मणिकर्णिका को कहीं न कहीं नुकसान पहुंच रहा है. देशभक्ति से भरपूर उरी सिनेमाघरों में तीसरे हफ्ते भी नॉनस्टॉप कमाई कर रही है. मूवी को रिपब्लिक डे का फायदा मिला है. वहीं बाल ठाकरे की बायोपिक को महाराष्ट्र में बढ़िया ओपनिंग मिली है. मुंबई सर्किट में ठाकरे की शानदार कमाई जारी है. मणिकर्णिका और ठाकरे दोनों को ही अच्छे रिव्यू मिले हैं. मणिकर्णिका चाहे दिल्ली, यूपी बेल्ट में अच्छी कमाई कर रही है. लेकिन इससे इंकार नहीं किया जा सकता कि ठाकरे की वजह से मूवी को महाराष्ट्र-मुंबई में नुकसान पहुंचा है.

कंगना ने तोड़ा तनु वेड्स मनु रिटर्न्स का वीकेंड रिकॉर्ड

मणिकर्णिका ने कंगना की फिल्म तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के वीकेंड कलेक्शन को पछाड़ दिया है. जो 38.15 करोड़ रुपये था.  तनु वेड्स मनु रिटर्न्स का लाइफटाइम कलेक्शन 150.8 है. देखना होगा का मणिकर्णिका ये रिकॉर्ड तोड़ पाती है या नहीं.

Related Articles

Back to top button