उत्तर प्रदेश

डाक विभाग की घोर लापरवाही, कूड़े में फेंका हजारों आधार कार्ड

aadhar-cardसुल्तानपुर जिले में डाक विभाग के कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. आवेदकों तक पहुंचाने की बजाय इन कर्मचारियों ने हजारों आधार कार्डों को कूड़े में फेंक दिया.

सड़क पर पड़े इन आधार कार्डों को देख इलाके में हड़कंप मच गया. देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. लोग उसमे से अपने आधार कार्ड को खोजने लगे और जिन्हें मिला वे अपने साथ ले गए.

बताते चलें कि पीपरपुर थाना क्षेत्र के अवझी गांव के पास सड़क पर गरुवार शाम पांच बजे के करीब कुछ लोगों ने आधार कार्ड बिखरे देखे जानकारी पर क्षेत्र के लोगों की खासी भीड़ जमा हो गई. तमाम लोग तो उनकी छटनी करने लगे जिसमें उनके आधार कार्ड थे. अपने कार्ड देख कई लोगों ने उन्हें उठा लिया. लेकिन इस लापरवाही पर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है.

ग्रामीणों का कहना है कि आधार कार्ड के लिये उन्हे घंटों लाइन लगानी पड़ती है लेकिन कर्मचारियों की संवेदनहीनता से उन तक कार्ड नही पहुंचाये जाते.

माना जा रहा है कि किसी डाक कर्मचारी ने इनको पोटली में बांधकर आस-पास ही झाड़ियों में कहीं फेंका होगा, लेकिन जानवरों ने कुछ खाने की चीज समझकर उस पोटली को सड़क तक पहुंचा दिया. फिलहाल इस संवेदनहीनता पर डाक ‌विभाग के बड़े अधिकारियों में हड़कंप मचा है. ग्रामीणों का कहना है कि अगर लापरवाहों के खिलाफ कोई कार्यवाई नही की गई तो वह आंदोलन करेंगे.

Related Articles

Back to top button