राज्य

डिलिवरी के दो दिन बाद महिला की मौत, अस्थियों में मिली खतरनाक चीज

लंबी/मलोट.पंजाब के बठिंडा से लगते गांव सरावा बोदला की एक महिला की डिलिवरी के दो दिनों बाद मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने महिला का अंतिम संस्कार कर दिया। जब संस्कार के बाद वह दूसरे दिन अस्थियां लेने पहुंचे तो राख में जो चीज उन्हें मिली, उसे देखकर उनके होश ही उड़ गए। जानिए, कैसे खुली हॉस्पिटल की लापरवाही की पोल…डिलिवरी के दो दिन बाद महिला की मौत, अस्थियों में मिली खतरनाक चीज
– जानकारी के मुताबिक, मौत के बाद उस समय सरकारी हॉस्पिटल के डॉक्टरों की लापरवाही सामने आई जब महिला के संस्कार के बाद उसकी अस्थियों में से कैंची मिली।
– मृतक महिला के परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों की लापरवाही से महिला के पेट में ऑपरेशन के दौरान कैंची रह गई, जिससे उसकी मौत हो गई।

एटीएम कार्डों से बैंकों में धोखाधडी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार

– फिलहाल सिविल सर्जन ने मामले की जांच के लिए सीनियर मेडिकल अधिकारी को जांच के आदेश दिए हैं। उनका कहना था कि जो रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
उधर, इस मामले में एसएसपी सुशील कुमार का कहना था कि सरकारी अस्पताल के एसएमओ की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

 
ये है पूरा मामला…
– जानकारी के अनुसार, शरणजीत कौर (23) पत्नी गुरविंदर सिंह वासी गांव सरावां बोदला ने 15 अगस्त को मुक्तसर के सिविल अस्पतालमें एक बच्चे को जन्म दिया। उस समय जच्चा बच्चा दोनों ठीक थे। परंतु थोड़े समय बाद महिला शरणजीत कौर की हालत खराब हो गई।
 
– दर्द ज्यादा होने पर परिजनों ने चरणजीत कौर को 17 अगस्त को मेडिकल कॉलेज फरीदकोट के लिए रेफर कर दिया लेकिन रास्ते में शरणजीत की मौत हो गई। परिजनों ने जब 18 अगस्त को शव का संस्कार किया गया। जब मृतका के के वारिस गांव के श्मशानघाट में फूल चुगने गए तो उन्हें राख में कैंची मिली।
 
– मामला पुलिस के पास पहुंचने पर पुलिस ने पूरी सामग्री अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। मृतक महिला के वारिसों ने सिविल अस्पताल के डाक्टर पर आरोप लगाए कि डाक्टरों की लापरवाही कारण आप्रेशन दौरान कैंची महिला के पेट में रह गई, जिस कारण उक्त महिला की मौत हो गई। सिविल अस्पताल मुक्तसर डॉ. सुखपाल सिंह ने कहा कि बड़े आप्रेशन के बाद उक्त महिला ने बच्चे को जन्म दिया था, जिसके बाद इस महिला की हालत नाजुक होने कारण उसको फरीदकोट रेफर किया गया था, जिसकी रास्ते में मौत हो गई। आज उक्त मामला सामने आने पर उन्होंने एक सीनियर मेडिकल अधिकारी सहित टीम को उक्त पूरे केस की जांच का आदेश दिया है जैसे ही रिपोर्ट आएगी कार्रवाई की जाएगी।
रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई करेंगे : एसएसपी
इस मामले के संबंध में जब मुक्तसर के एसएसपी सुशील कुमार से बातचीत की गई तो उनका कहना था कि महिला की अस्थियों में मिली कैंची के मामले की जांच सीएमओ ने चीफ मेडिकल अधिकारी को मामला सौंपी है उनकी रिपोर्ट के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। वहीं थाना मुक्तसर के मुखी पैरी विंकल ने कहा कि पीड़ित परिवार के बयान लेकर जांच की जाएगी।

Related Articles

Back to top button