उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्ड

डीएम का अजीबो-गरीब फरमान, दफ्तर में जींस-टीशर्ट पहनने पर रोक

jeans_banned_18_09_2015हरियाणा के बाद आफिस में ड्रेसकोड का नया मामला यूपी के संभल जिले में सामने आया है. यहां सरकारी दफ्तर में अनुशासन बनाए रखने के लिए कर्मचारियों के जींस और टीशर्ट पहनने पर पाबंदी लगा दी गई है. संभल के डीएम के इस अजीबो-गरीब फरमान की लोगों के बीच काफी चर्चा हैं.

नियम तोड़ने पर पांच सौ रुपये जुर्माना
जानकारी के मुताबिक, संभल के डीएम एनके सिंह चौहान ने अपने दफ्तर में सरकारी कर्मचारियों पर जींस और टीशर्ट पहनने पर रोक लगा दी है. इसके अलावा धूम्रपान करने वालों पर भी लगाम कसी गई. आदेश में कहा गया है कि अगर कोई इन आदेश को तोड़ते हुए पाया गया तो उस पर पांच सौ रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा.

पान-गुटखा और धूम्रपान पर भी पाबंदी
चौहान ने बताया कि सरकारी दफ्तरों में अनुशासन बेहद जरूरी है. फिलहाल तो डीएम ऑफिस में यह व्यवस्‍था लागू की जा रही है कि कोई कर्मचारी जींस और टीशर्ट पहनकर नहीं आएगा. इसके अलावा कोई पान, गुटखा या सिगरेट का इस्तेमाल भी नहीं करेगा.

नहीं सुधरे तो होगा निलंबन
उन्होंने कहा कि अगर कोई कर्मचारी नियम तोड़ते हुए मिला तो उससे पांच सौ रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा. अगर इसके बाद भी सुधार नहीं तो निलंबन की कार्रवाई भी हो सकती है. आम तौर पर सरकारी दफ्तरों में पान या गुटखे की पीक से चारों तरफ गंदगी का माहौल बना रहता था.

 

Related Articles

Back to top button