अजब-गजब

तेजी से वायरल हो रही है इस तस्वीर को देखकर खुद को खुशनसीब समझेंगे आप

हम कभी खुश नहीं रहते, हमेशा जिन्दगी से ना जाने कितनी ही शिकायत करते हैं। अपनी स्थिति को तोल मोल करते रहते हैं औरो से अपनी जिन्दगी की तुलना करते हैं और हर बार दूसरों को खुद से बेहतर पाते हैं। यही करते करते एक दिन जिन्दगी खत्म हो जाती है पर क्या इसी तरह से जीना जिन्दगी है। आइए आज हम आपको कुछ ऐसा बताते हैं जिससे आपको ये यकीन हो जाएगा कि आप कितने खुश नसीब हैं की आपकी जिन्दगी कितनी खुशहाल है और ये की आपको अपनी जिन्दगी से हमेशा संतुष्ट रहना चाहिए।इस शख्स के काम को देखकर खुद को खुशनसीब समझेंगे आप, तस्वीरें तेजी से हो रही है वायरल

हम सब कुछ ना कुछ कम तो करते ही हैं। कभी हँस के करते हैं तो कभी दुखी होकर। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कि मजबूरी में ऐसा काम करते हैं जो आप करने के बारे में कभी सपने में भी नहीं सोच सकते हैं। आज मिलिए बांग्लादेश के एक ऐसे शक्स से जो कि मल साफ करने का काम करता है, इनको ये काम मजबूरी में करना पड़ता है।

अपना और अपने बच्चो का पेट पालने के लिए। आप तस्वीर में देख सकते हैं कि किस तरह ये काम किया जा रहा है। इसको ये काम करने में जाहिर सी बात है अच्छा नहीं लग रहा। हम और आप तो इस काम को करने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं, लेकिन ये इंसान तो ये कर रहा। ऐसी गंदगी में घुस कर ये गंदगी निकलता है।

गौर करने वाली बात ये है कि हम कितने ज्यादा खुश नसीब हैं। इस इंसान को तो ये सोचने का वक़्त भी नहीं होगा कि उसकी जिन्दगी कितनी बुरी है। उसने जिन्दगी को इसी रूप में अपनाया है। तो आज के बाद आप भी सदा खुश रहे हैं क्यूकि ऐसे ना जाने कितने ही लोग हैं जो बहुत बुरी जिन्दगी बसर कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button