अजब-गजब

IAS और IPS से ज्यादा सैलेरी है तैमूर की ‘आया’ की, हर महीने लगाती हैं विदेशों के चक्कर

स्टारकिड होने के क्या मायने होते हैं ये जानना चाहते हैं तो जरा गूगल पर एक बार तैमूर सर्च करके देखिएगा, इतिहास वाले तैमूर को पछाड़ते  हुए सैफ अली खान और करीना कपूरे के बेटे ने गूगल की जमीन पर कब्जा कर लिया है। जहां देखों वहां आपको तैमूर नजर आएगा, वो क्या खाता है, क्या पहनता है और उसे क्या पसंद है। न्यूज पोर्टल्स पर सारी जानकारी मिल जाती है। यहां तक की उसके सुसु-पॉटी तक के टाइम की ब्रेकिंग न्यूज चलाई जा चुकी है। आलम ये है कि सोहा अली खान और कुणाल खेमू भी तैमूर के बुआ-फूफा होने की वजह से कई बार सुर्खियों में नजर आ जाते हैं। तो आइए आज हम आपको वो बताते हैं, जो पोर्ट्लस वाले बताने में चूक गए हैं। तैमूर की आया के बारे में, जिसकी सैलेरी और सुविधाओं को देखने के बाद एमएनसी में काम करने वाले लोगों को भी अपनी नौकरी बेकार लगने लगती है। वैसे… सुविधाएं मिलती भी ऐसी ही हैं कि किसी को भी जलन हो जाए।IAS और IPS से ज्यादा सैलेरी है तैमूर की 'आया' की, हर महीने लगाती हैं विदेशों के चक्कर

आया का परिचय

डेढ़ साल के तैमूर को संभालने के लिए करीना ने एक नैनी रखी हुई है । ये नैनी अक्सर आपको तैमूर के साथ नजर आती होंगी । इस नैनी का नाम सावित्री है । सफेद ड्रेस और चश्मा लगाए तैमूर की हर छोटी-बड़ी चीजों का ख्याल रखने की जिम्मेदारी इस नैनी की है ।
आया नहीं नैनी कहिएछोटे शहरों में नैनी को आया भी कहा जाता है । तैमूर अपनी नैनी के काफी करीब है । नैनी उसके लिए मां की कमी पूरी करती हैं। करीना निश्चित तौर अपनी फिल्मों के चलते बिजी रहती होंगी। उनकी गैरमौजूदगी में तैमूर को संभालने की जिम्मेदारी नैनी की होती है ।

IAS और IPS से ज्यादा सैलेरी

अपने इस काम के लिए तैमूरी की नैनी मोटी रकम लेती हैं । सावित्री की सैलरी किसी आईएएस और आईपीएस से कहीं ज्यादा है । आम आदमी तो नैनी की सैलरी सुन दांतों तले अंगुली दबा लेंगे । एमबीए और आईटी प्रोफेशनल्स के भी होश उड़ जाएंगे। सावित्री की सैलरी देश के पीएम जितनी है ।

एक्सट्रा काम का ज्यादा पइसा लगेगा मेमसाब

बॉलीवुड लाइफ डॉट कॉम के अनुसार, ‘तैमूर अली खान की नैनी की एक महीने की सैलरी 1.5 लाख रुपए है। अगर नैनी को कुछ वजहों से एक्स्ट्रा वर्क करना पड़ता है तो ये बढ़कर 1.75 लाख रुपए प्रति महीना तक चली जाती है। इसके साथ-साथ नैनी को एक कार भी दी गई ताकि वो तैमूर को बांद्रा एरिया में घुमा सकें ।

हर महीने मुफ्त की विदेश यात्रा

अगर सैफ अली खान और करीना कपूर खान कहीं विदेश में घूमने जाते हैं तो नैनी भी तैमूर के साथ जाती हैं। करीना के बच्चे को संभालने के लिए इस नैनी का इंतजाम जूहू स्थित एक एजेंसी ने किया है। तुषार कपूर और सोहा अली खान के बच्चों को संभालने के लिए जो नैनियां रखी गई हैं वो इसी एजेंसी ने प्रोवाइड कराई हैं।

ऐसे मिलती है इन्हें नौकरी

ये एजेंसी नैनी का बैकग्राउंड, मेडिकल और फाइनेंशियल वैरिफिकेशन कराती है ताकि स्टार्स को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। अगर तैमूर और नैनी सावित्री के रिश्ते की बात करें तो दोनों एक-दूसरे से काफी अटैच हो चुके हैं।

Related Articles

Back to top button