मनोरंजन

दर्दनाक हादसों में बॉलीवुड के इन सितारों की हो चुकी है मौत, तस्‍वीरें कर देंगी आपको विचलित

जैसा कि हम सभी जानते हैं अभी हाल ही में वाराणसी में एक बेहद ही दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें फ्लाईओवर गिर गया था जिसमें घटनास्‍थल पर ही 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई इस दुर्घटना में कई निर्दोष लोगों की भी मौत हो गई। इस हादसे के बाद कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई जो लोगों को काफी विचलित कर देने वाली थी। लेकिन क्‍या आपको पता है कि इस तरह के हादसे आज पहली बार नहीं हुए है बल्कि ये हादसा कई अन्‍य दर्दनाक यादों को ताजा कर देता है जी हां आज हम आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड हस्तियों के बारे में बताने जा रहे है जो इसी तरह किसी दर्दनाक सड़क हादसे में अपनी जान गवां बैठे। तो आईए जानते हैं उनके नाम

1. जसपाल भट्टी

इन्‍हें तो आप सभी जानते ही होंगे, जसपाल भट्टी हिन्दी टेलिविज़न और सिनेमा के एक जाने-माने हास्य अभिनेता, फ़िल्म निर्माता एवं निर्देशक थे। जसपाल भट्टी एक मशहूर टीवी कलाकार थे। इतना ही नहीं इन्‍हें पद्मभूषण से भी सम्मानित किया गया था। लेकिन अफसोस की ये अब हमारे बीच नहीं हैं इनकी मौत सन 2012 में पंजाब के जालंधर में एक कार एक्सीडेंट में हो गई। वह सुपरहिट टीवी सीरीज ‘फ्लॉप शो’ के लिए जाने जाते थे। इन्होने अपनी शानदार कॉमेडी से बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई थी।

2. यशु

यशु साउथ इंडियन फिल्‍म इंडस्ट्री के एक मशहूर अभिनेता थें लेकिन अफसोस की फिल्मों में अपने कैरियर को पूरी तरह बनाने से पहले ही एक सड़क दुर्घटना में इनकी दर्दनाक मौत हो गई।

3. गगन कंग

आपने टीवी सीरियल ‘महाकाली अंत ही आरंभ है’देखा होगा जिसमें गगन ने लाखों लोगों को मनोरंजन भी किया है लेकिन बता दें कि गगन जब उमरगांव से शूटिंग करके मुंबई लौट रहे थे, तब मुंबई अहमदाबाद हाईवे पर उनकी कार एक्सीडेंट में दर्दनाक मौत हो गई। साथ ही साथ उनकी कार भी बहुत बुरी हालत में मिली। कार में उनका एक साथी कलाकार अरिजीत सिंह भी मौजूद थे।

4. सोनिका सिंह चौहान

सोनिका चौहान एक मशहूर एक्‍ट्रेस, मॉडल होने के साथ साथ होस्‍ट भी थीं इतना ही नहीं ये साल 2013 में ‘फेमिना मिस इंडिया’ और ‘मिस दिवा’ की कंटेस्टेंट भी रह चुकी है। लेकिन ये अब हमारे बीच नहीं रहीं इनका भी निधन सन 2017 को सिर्फ 27 वर्ष की उम्र में एक कार एक्सीडेंट में हो गया था।

5. तरुणी सचदेव

बॉलीवुड में अपनी मासूम अदाकारी से सबका दिल जीतने वाली तरुणी सचदेव को हर कोई जानता है इन्‍हें बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘पा’में अमिताभ बच्चन के साथ देखा गया था इसके साथ ही इन्‍हें टीवी पर ‘रसना’ की एडवर्टाइजमेंट में भी देखा गया था लेकिन साल 2012 को सिर्फ 14 साल की उम्र में ही नेपाल में हुई प्लेन हादसे में उनकी जान चली गई। मृत्यु के बाद अभिनेता अमिताभ बच्चन जी ने उनकी याद में एक लेटर भी लिखा था।

6. सौंदर्या रघु

90 के दशक की मशहूर एक्‍ट्रेस में से एक थीं सौंदर्या रघु। ये साउथ इंडियन फिल्मों की सबसे मशहूर अभिनेत्री थी पर फिल्म सुर्यवंशम के बाद इन्‍हें काफी लोकप्रियता मिली और ये रातों रात मशहूर हो गई। अमिताभ के साथ इनकी फिल्म सूर्यवंशम ब्लॉकबस्टर रही थी। उनकी भी सन 2004 को प्लेन क्रैश में मौत हो गई। यह हादसा काफी दर्दनाक था और प्लेन में सवार सभी लोग मरे गए थे।

Related Articles

Back to top button