राष्ट्रीय

दहेज के लिए बहू का सिर मुंडवाकर घर से बाहर निकाला

crime-scene_1463379962गाजीपुर,दहेज की खातिर ससुराल वालों ने पहले तो बहू को खूब प्रताड़ित किया फिर उसके बाल मुड़वाकर घर से बेदखल कर दिया। यही नहीं उन लोगों ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी है। यह मामला करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के दुबिहा गांव का है।

छह मई को थाने में दी गई तहरीर पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर पीड़िता ने मंगलवार को एसपी से मुलाकात की। उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल महिला थाने तथा करीमुद्दीनपुर थाने को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। देर रात तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ था।

शहर कोतवाली थाने के झिंगुरपट्टी मोहल्ला निवासी नीलम देवी ने एसपी को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसकी शादी वर्ष 2005 में रामबचन कुशवाहा के बेटे श्रीनिवास कुशवाहा निवासी दुबिहा थाना करीमुद्दीनपुर जनपद गाजीपुर के साथ हिन्दू रीति-रिवाज से हुई थी।  

कुछ समय तक सब कुछ ठीक-ठाक चला। इसके बाद दहेज को लेकर पति, देवर, देवरानी, सास, ससुर आदि उसे प्रताड़ित करने लगे।  बावजूद वह ससुराल में रह रही थी। उसे एक बेटा तथा एक बेटी है। बीते चार मई को सुसराल वाले ने उसे मारने-पीटने लगे।

इसके बाद उसका सिर मुड़वाकर घर से बाहर कर दिया। साथ ही धमकी भी दी। इसके बाद वह अपने बच्चों को लेकर मायके आ गई। बीते छह मई को करीमुद्दीनपुर तथा महिला थाने में तहरीर दी, लेकिन वहां कोई सुनवाई नहीं हुई, थाने में एफआईआर तक दर्ज नहीं की गई। एसपी ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। लेकिन मंगलवार की देर रात मुकदमा दर्ज नहीं हुआ था। 

विवाहिता को प्रताड़ित करने के मामले में थाने को तत्काल एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दे दिया गया है। आरोपियों के खिलाफ  जल्द ही कार्रवाई होगी। 

 
 

Related Articles

Back to top button