उत्तराखंडराज्य

दून की इन कॉलोनियों में जाइए संभलकर, घूम रहा है गुलदार

देहरादून: रायपुर क्षेत्र की कॉलोनियों नें गुलदार का आतंक बना हुआ है। केवल विहार में गुलदार दिखने के बाद अब सरस्वती विहार में लोगों को गुलदार दिखाई दिया। सूचना के बाद वन विभाग की टीम पूरे दिन क्षेत्र में गुलदार को ट्रेस करने की कोशिश करती रही, लेकिन उन्हें गुलदार नहीं दिखा। गुलदार के खौफ के चलते केवल विहार और सरस्वती विहार के साथ ही आसपास के इलाके की हजारों की आबादी की सांसे अटकी रहीं। अधिकारियों की मानें तो डील से सटे जंगल में गुलदार के होने की संभावना है। इसके लिए लगातार कांबिंग की जा रही है। दून की इन कॉलोनियों में जाइए संभलकर, घूम रहा है गुलदार

मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे सहस्रधारा रोड स्थित केवल विहार में घुसा गुलदार रायपुर क्षेत्र में आतंक का पर्याय बना हुआ है। केवल विहार के बाद दोबारा सरस्वती विहार में गुलदार दिखाई देने के कारण लोग घरों में ही दुबके रहने को मजबूर हैं। स्थानीय लोगों की मानें तो तड़के करीब तीन बजे सरस्वती विहार में आंचल डेयरी के पास एक स्कूल के आसपास गुलदार को देखा गया था। 

इसके बाद से सरस्वती विहार के लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। दो दिन से आबादी वाले क्षेत्र में लगातार गुलदार दिखाई देने से लोग देर रात और अकेले जाने से भी घबरा रहे हैं। आलम यह है कि शाम होते ही लोग अपने घरों में दुबक जा रहे हैं। वन विभाग और पुलिस ने भी लोगों को रात में अकेले बाहर न जाने की हिदायत दी है। 

वन विभाग की टीमों को नहीं दिखाई दिया गुलदार

रायपुर क्षेत्र में आतंक का पर्याय बने गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग की तीन टीमें लगी हुई हैं, लेकिन केवल विहार के एसके शर्मा के घर से जब से टीम को चकमा देकर गुलदार भागा, टीम की नजर उस पर नहीं पड़ रही है। बुधवार को भी वन विभाग की टीमें सरस्वती विहार में गुलदार को तलाशती रहीं, लेकिन अभी तक उन्हें गुलदार नहीं दिखाई दिया है। क्षेत्रीय वनाधिकारी सुभाष वर्मा ने बताया कि कल केवल विहार में पिंजरा लगाने के बाद वन विभाग की टीम देर रात तक गुलदार पर नजर रखे हुई थी, लेकिन वह दिखाई नहीं दिया। सरस्वती विहार में गुलदार दिखाई देने की सूचना के बाद देहरादून, मसूरी और राजाजी वन विभाग की तीन टीमों ने सरस्वती विहार में कांबिंग की। फिलहाल गुलदार की तलाश जारी है। 

डील के जंगल में भागने की संभावना 

सरस्वती विहार से सटा हुआ डील का क्षेत्र है। डील क्षेत्र में काफी घना जंगल हैं। वन विभाग को आशंका है कि गुलदार यहीं हो सकता है। हालांकि, टीमों ने वहां की कांबिंग की, लेकिन गुलदार का पता नहीं चला। विभागीय अधिकारियों की मानें तो यहां टीमों की गश्त बढ़ा दी गई है। लोगों को सतर्क रहने और गुलदार दिखाई देने पर तुरंत सूचना देने को कहा गया है।

Related Articles

Back to top button