उत्तराखंडराज्य

दूसरी जाति के लड़के संग भागी बेटी को घर बुलाकर दी दर्दनाक मौत

murder-56c16fbbc9ac4_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/उत्तराखंड में छह महीने पहले गदरपुर के कनकटा गांव में किशोरी की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। किशोरी को दूसरी जाति के युवक से प्रेम करने की ऐसी सजा दी दी गई, जिससे रुह कांप जाए।

परिजनों ने गांववालों के सामने लाठियों और लोहे की रॉड से पीटकर किशोरी की हत्या कर दी। डेढ़ महीने की गहन छानबीन के बाद पुलिस ने मृतका के चाचा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मृतका के पिता सहित सात आरोपी फरार चल रहे हैं।

बीते 16 सितंबर को ग्राम कनकटा गदरपुर में किशोरी हरजीत कौर की परिजनों ने कुछ ग्रामीणों के साथ मिलकर हत्या कर दी थी। हरजीत का गांव का रहने वाले मनप्रीत उर्फ कालू से प्रेम प्रसंग था और इसी से गुस्साए परिजनों ने ऑनर किलिंग की थी।

2 अक्टूबर को सकैनिया चौकी प्रभारी संजीव कुमार ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। लेकिन मामला दबा दिया गया। एसएसपी केवल खुराना ने डेढ़ महीने पहले मामले की फाइल खुलवाकर जांच मानव वध सेल को सौंपी थी।

टीम ने हरजीत के परिजनों, शिक्षकों, ग्रामीणों से पूछताछ की तो उन्होंने छात्रा की तबियत खराब रहने और मिर्गी के दौरे पड़ने की बात कही थी। लेकिन परिजन मेडिकल रिपोर्ट या इलाज के दस्तावेज नहीं पेश कर सके थे।

बुधवार को एसएसपी कार्यालय में एएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि हरजीत प्रेम प्रसंग के चलते मनप्रीत के साथ घर से भाग गई थी। परिजन शादी कराने का भरोसा देकर दोनों को घर ले आए थे।

16 सितंबर को हरजीत को पिता देवेंद्र सिंह, चाचा हरपिंदर सिंह उर्फ पिंदर, चचेरा भाई निशान सिंह, बलजीत सिंह, इंद्रजीत सिंह, अमरदीप सिंह, गुरदेव सिंह और प्रधान पति जगदीप उर्फ सोनू व अन्य लोगों ने लाठी डंडे और रॉड से वार कर ग्रामीणों के सामने मौत के घाट उतार दिया था।

उसके बाद आनन-फानन में शव को जलाकर नष्ट कर दिया गया था। परिजनों व प्रधान पति ने ग्रामीणों को पुलिस को घटना के बारे में नहीं बताने के संबंध में गुरुद्वारे में कसम खिलाई थी।

पुलिस ने मंगलवार की रात हत्यारोपी मृतका के चाचा हरपिंदर सिंह को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को कोर्ट में पेश कर उसे जेल भेज दिया गया है। बाकी फरार लोगों की तलाश की जा रही है। टीम में मानव वध सेल प्रभारी कुंदन सिंह अधिकारी, त्रिलोक सिंह खाती, विजय सिंह, सुरेंद्र सिंह शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button