अजब-गजब

देश के इस राज्य में किराए पर कमरे के साथ देना पड़ता है अपनी पत्नी

दुनिया के हर इंसान का सपना होता है कि उसकी एक पत्नी हो जो उसके साथ हर सुख दुख मे खड़ी रहै। लेकिन कई सारे ऐसे लोग है। जिनको यह सुख नसीब नहीं होता है। लेकिन अब इसके लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है। आज आपको एक ऐसी जगह के बार में बता रहे है। जहां पर आपको बीवी किराए पर मिल जाएगी। इतना ही नहीं उसके साथ समय गुजारने के लिए कमरा भी दिया जाता है।

यहां पर एक रिवाज के अनुसार आप पैसे देकर किसी भी महिला को अपनी पत्नी बना सकते है। औऱ यह सब यहां पर एक रिवाज के माध्यम से किया जाता है। दरअसल हम मध्य प्रदेश के शिवपुरी नामक स्थान की बात कर रहे है। जहां पर लोग एक अजीब तरह की प्रथा का अनुसरण करते है।

हालंकि यह प्रथा आज के जमान में मानव सभ्यता पर कलंक लगाने जैसी है। जानकारी के लिए बता दें कि यहां पर एक प्रथा चलती है। जिसे धडीचा कहा जाता है। जहां पर इस प्रथा के नाम पर महिलाओं की मंडी लगाई जाती है।  जहां लड़कियों को किराए पर देने की प्रथा है।

1 साल के लिए किसी भी महिला को यहां आप अपनी बीवी के तौर पर किराए पर ले सकते हैं। हैरानी वाली बात तो यह है कि इसकी कीमत महज 15000 से 25,000 के बीच होती है। चौकाने वाली बात तो यह है कि इसमे लड़की के परिजन भी कोई एतराज नहीं करते हैं। और अपनी बेटी को आराम से किराए पर दे देते हैं.

अगर इसके बाद आपको वह पसंद है तो आप पैसा देकर उसकी अवधि और बढवा सकते हैं। इतना ही नहीं इसके लिए मात्र दस रूपये के स्टाफ पर लिखत पढ़ती की जाती है.

Related Articles

Back to top button