व्यापार

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में खराबी, 2 घंटे तक नहीं शुरू हो पाया कारोबार

देश के प्रमुख शेयर बाजार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में टेक्निकल खराबी के चलते ट्रेडिंग नहीं शुरू हो पाई है. सुबह 9.30 पर बाजार खुलने से पहले शेयर मार्केट में ट्रेडर्स के कंप्यूटर सिस्टम में अपडेट होना बंद हो गया जिससे बाजार में खरीद-फरोख्त पूरी तरह से बाधित हो गया है.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में खराबी, 2 घंटे तक नहीं शुरू हो पाया कारोबार

लालू के साथ तेजस्वी की गिरफ्तारी हुई तो तेजप्रताप को मिल सकती है CM की कुर्सी

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि एक्सचेंज की टेक्निकल टीम सु बह से बाजार शुरू कराने की कोशिश में लगी है लेकिन शुरुआती कारोबार के 2 घंटे तक एनएसई पर कारोबार पूरी तर से ठप पड़ा है.

वहीं शुरुआती कारोबार में हफ्ते के पहले दिन सोमवार सेंसेक्स में 235 अंक तक की उछाल देखने को मिली, संसेक्स अपने सर्वकालिक उच्च स्तर 31,595 तक पहुंच गया.

ब्रोकरों के अनुसार इसके पीछे अहम कारण कंपनियों के अच्छे तिमाही परिणामों की वजह से घरेलू सांस्थानिक निवेशक और खुदरा निवेशकों के बीच ताजा सौदे की उम्मीद बढ़ना है.

देश की शीर्ष कंपनियों में शुमार टाटा कंस्ल्टेंसी सवर्सिेज अपने तिमाही परिणाम 13 जुलाई को घोषित कर सकती है.मजबूत शुरआत के साथ 30 कंपनियों के शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 234.83 अंक यानी 0.74ञ् चढ़कर 31,595.46 अंक के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया. इससे पहले यह 22 जून को उच्च स्तर पर कारोबार के दौरान दिन के समय 31,522.87 अंक पर पहुंचा था.

हालांकि तकनीकी गड़बड़ के चलते 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित एनएसई निफ्टी के शुरआती आंकड़े नहीं मिल सके हैं.

 

Related Articles

Back to top button