ज्ञान भंडार

पंजाब के सीएम ने सुरक्षा लेने से किया इंकार, कहा- खालिस्तान समर्थकों से डर नहीं

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कट्टरपंथियों की धमकी के बाद अपनी सुरक्षा बढ़ाने से साफ इंकार कर दिया है। साथ ही खालिस्तान समर्थक कनाडियन कट्टरपंथियों को पंजाब आकर सरकार का सामना करने की चुनौती दी है।
खालिस्तान समर्थकों की ओर से एक वीडियो के जरिए उन्हें और सांसद रवनीत बिट्टू को दी गई धमकी पर कैप्टन ने तीखी प्रतिक्रिया जताई। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह ऐसी कार्रवाइयों से डरने वाले नहीं हैं। राज्य के लोगों की रक्षा के लिए वह ऐसी शक्तियों का मजबूती से सामना करने को तैयार हैं।

ये तत्व पंजाब में कड़े प्रयासों से पैदा की गई शांति और सद्भावना को ठेस पहुंचाने का काम कर रहे हैं। इनके घिनौने कारनामों को नाकाम करने को वह हर कदम उठाएंगे। इन लोगों में हिम्मत है तो ये पंजाब आएं।

राज्य सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए उचित कदम उठाएगी, बुजदिल धमकियां देने और आतंकवाद को बहाल करने के नापाक इरादे रखने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। 

जेड प्लस सुरक्षा मांगे जाने की खबरों को खारिज किया

सीएम ने अपने और बिट्टू के लिए केंद्र से जेड प्लस सुरक्षा मांगे जाने की खबरों को खारिज किया। उन्होंने कहा कि सूबे की पुलिस कांग्रेस नेताओं समेत राज्य के लोगों को सुरक्षा मुहैया कराने में समर्थ है। सुरक्षा बढ़ाने के लिए केंद्र के पास सिफारिश करने क ा सवाल ही पैदा नहीं होता।

पंजाब पुलिस की योग्यता पर उन्हें पूरा भरोसा है। सीएम ने कहा कि वह ऐसे डरपोक लोगों की गिदड़ भभकियों से डरने वाले नहीं हैं, जिनका पंजाब आकर उनका सामना करने की हिम्मत नहीं है। सरकार राज्य में अमन और सद्भावना बनाने के लिए ऐसी धमकियों का उचित जवाब देगी।

मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि धमकियों के कारण वह और सुरक्षा नहीं ले रहे हैं। धमकियों वाला वीडियो सोशल मीडिया पर डालने के पीछे सिख फॉर जस्टिस है, जिसे कनाडा सांसद में भारतीय मूल के कुछ लोगों द्वारा समर्थन दिया जा रहा है। ऐसे लोग कनाडा की सिख आबादी में बहुत कम हैं, जो एनआरआई सिख भाईचारे पर कलंक लगा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button