फीचर्डराष्ट्रीय

पंजाब : फायरिंग में मारे गए लोगों के परिजनों से मिले राहुल गांधी

दस्तक टाइम्स/एजेंसी:2015_11$largeimg205_Nov_2015_102118920
फरीदकोट (पंजाब) : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज पंजाब के फरीदकोट पहुंचे जहां उन्होंने पवित्र ग्रंथ की बेअदबी के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोलीबारी में मारे गए दो युवकों के परिजनों से मुलाकात की. ये दोनों युवक कोटकपूरा के पास मारे गए थे. सुबह ट्रेन से यहां पहुंचे राहुल गांधी ने सरावां और नियामीवाला गांव के क्रमश: गुरजीत सिंह और कृष्ण सिंह के परिजनों से मुलाकात की. दो दिवसीय दौरे के दौरान वह बठिंडा जिले में किसानों से भी मुलाकात करेंगे.

कोटकपुरा के निकट बेहबल कलां में पुलिस की गोलीबारी में दो सिख युवकों की मौत हो गयी थी. 14 अक्तूबर को फरीदकोट के अरगरी गांव में बेअदबी की घटना के खिलाफ जब सिख प्रदर्शन कर रहे थे तभी यह गोलीबारी हुयी थी. प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाने के लिए विपक्षी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने पुलिस की आलोचना की थी. बाद में सरकार ने घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) बनायी और हत्या एवं हथियार कानून के तहत ‘‘अज्ञात” पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

कट्टरपंथी और विभिन्न संगठनों से जुडे सिख गोलीबारी की घटना में संलिप्त पुलिसकर्मियों को सजा दिए जाने की मांग कर रहे हैं. लगातार बेअदबी की घटनाओं के कारण पंजाब में हाल में तनाव गहराया है. घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन भी हुआ है. बेअदबी की घटना में गिरफ्तार किये गए अधिकतर आरोपियों में या तो सिख ग्रंथी हैं या गुरद्वारा में काम करने वाले कर्मचारी. हालांकि सबूतों के अभाव में गिरफ्तार किए गए सभी लोगों को बाद में रिहा कर दिया गया. राहुल इससे पहले अप्रैल में पंजाब आए थे. उन्होंने एशिया की सबसे बडी अनाज मंडी खन्ना सहित राज्य की तीन अनाज मंडियों का दौरा किया था.

 

Related Articles

Back to top button