ज्ञान भंडार

पटना में गंगा नदी में नाव डूबने से चार की मौत

बिहार की राजधानी पटना में आज बुधवार को हुए एक नाव हादसे में चार लोगों की मौत होने का मामला सामने आया है.हादसा पटना से सटे फतुहा इलाके में हुआ जहां एक नाव गंगा नदी में पलट गई.हादसे में जहां चार लोगों की मौत हो गई.हालाँकि कुछ ने तैर कर अपनी जान बचा ली.पटना में गंगा नदी में नाव डूबने से चार की मौत

मिली जानकारी के अनुसार हादसा माघी पूर्णिमा के स्नान के समय हुआ.इस नाव पर करीब 15 लोग सवार थे .हादसे का शिकार हुए सभी लोग गंगा स्नान करने मस्ताना घाट पहुंचे थे और छोटी सी नाव पर सवार होकर सभी गंगा के उस पार दियारा गए थे. लौटने वक्त नाव जैसे ही बीच नदी में पहुंची पलट गई पूर्णिमा स्नान के लिये पटना सहित सभी घाटों पर भीड़ बढ़ रही थी. सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस घटना स्थल पहुंची.मौके पर राहत और बचाव का कार्य शुरू होने में देरी होने का कारण गोताखोरों के आने के इंतजार करना था.

बता दें कि इस हादसे के बाद बिहार सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है. इससे पहले पिछले साल भी अक्टूबर में इसी घाट पर आठ बच्चे डूब गए थे.इस हादसे के बारे में पटना के डीएम कुमार रवि ने बताया कि नाव में 9 लोग सवार थे. इसमें से दो पुरुष और एक महिला तैर कर बाहर निकल गये. फिलहाल दो लोगों के लापता होने की खबर है.

Related Articles

Back to top button