अजब-गजबउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्ड

पत्थरबाजों को सबक सीखाने कश्मीर जायेगा साधुओ का जत्था

नई दिल्ली /कानपुर। समय समय पर साधुओं के जत्थों ने देश के विरूद्ध होने वाले हिंसक कार्यों को रोकने के लिए अपने हाथ में शस्त्र उठाए थे। भारतीय साधुओं में नागाओं का विशेष स्थान है और इन नागाओं को शास्त्र के साथ शस्त्र की शिक्षा भी दी जाती रही है। दूसरी ओर कई अखाड़ों में उनके रक्षक होते हैं जो कि अखाड़ों की रक्षा करते हैं।

ये भी पढ़ें: UP में बाहुबलियों पर कसा जा रहा है शिकंजा, हो रही है शिफ्टिंग

पत्थरबाजों को सबक सीखाने कश्मीर जायेगा साधुओ का जत्थाअब यह बात सामने आई है कि जम्मू कश्मीर में हुई पत्थरबाजी के विरूद्ध अब साधुओं का जत्था एकजुट हो जाएगा। साधुओं का यह समूह अब पत्थरबाजी के विरूद्ध पत्थरबाजी के तौर पर सामने आया है। दरअसल साधुओ का जत्था स्थानीय लोगों को पत्थरबाजी का प्रशिक्षण दे रहे हैं। इस मामले में जनसेना प्रमुख चेतन महापुरी द्वारा कहा गया कि कश्मीर में पत्थरबाजों को लेकर भारत की एकता को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया गया।

ये भी पढ़ें: शिवपाल के नए बयान से ‘सनसनी’,5 जून को बनाएंगे पार्टी

दरअसल साधुओं के प्रशिक्षण का वीडियो सामने आ रहा है। इस वीडियो में कुछ लोग पाकिस्तान के विरूद्ध नारेबाजी कर रहे हैं और साधु उन्हें पत्थरबाजी का प्रशिक्षण दे रहे हैं। गौरतलब है कि इस तरह के प्रशिक्षण से उन लोगों का विरोध किया जा रहा है जो कि भारत विरोधी कदम अपनाते हैं।

Related Articles

Back to top button