जीवनशैलीस्वास्थ्य

पराए तो दूर, सगों से भी शेयर ना करें ये चीजें, वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

नई दिल्ली : आज एक समय में आप ये बात तो समझते होंगे कि किसी को पैसे उधार नहीं देने चाहिए। ऐसा इसलिए कि अपने ही पैसों की वसूली करने में हालत खराब हो जाती है। लेकिन कुछ ऐसी चीजें भी होती हैं, जिन्हें अपने सगों को भी नहीं देनी चाहिए। ऐसा करने से आप अपनी जान भी मुसीबत में डाल देते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में। सामान नहीं, बीमारियां कर रहे हैं एक्सचेंज…

इस दिन से शुरू हो रहा है ‘बिग बॉस’, जहां पड़ोसी बजाने आ रहें हैं सलमान के 12

ईयरफोन्स : 

हर इंसान के ईयर वैक्स में यूनिक बैक्टीरियल फ्लोरा बैलेंस होता है, जो ईयरफोन शेयर करने पर डिस्टर्ब हो जाता है। इसकी वजह से कानों के इन्फेक्शन का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में कोई ईयरफोन मांगे तो उसे मना कर देना चाहिए।

तौलिया : 

तौलिया हमारे शरीर से नमी को सोखता है। उसके अंदर बड़ी मात्रा में बैक्टीरिया और फंगस पाए जाते हैं। तौलिए को किसी और के साथ शेयर करने से इनके फैलने के बहुत ज्यादा आसार रहते हैं।

कंघी : 

हमें किसी और की कंघी को इस्तेमाल करने से भी बचना चाहिए। हो सकता है कि उसके बालों में डैंड्रफ, हेयर फॉल या किसी तरह की एलर्जी हो। यह आपको भी लग सकती है।

 हेलमेट : 

हमें किसी और को अपना हेलमेट देने या लेने से भी बचना चाहिए। ऐसा करने से भी उसके बालों की दिक्कत हमारे बालों में आ सकती है। तो जान गए ना आप ये तमाम बातें। बस तो फिर अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कीजिएगा।

 

Related Articles

Back to top button