उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्ड

परीक्षा से पहले अंग्रेजी का प्रश्नपत्र लीक, आरोप में केंद्र व्यवस्थापक गिरफ्तार

यूपी बोर्ड परीक्षाओं में अंग्रेजी का पेपर लीक होने से हड़कंप मच गया। गुरुवार देर रात हरदोई जिले में लीक हुई पेपर की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया। रातो रात इलाहाबाद से दूसरा पेपर मंगवाया गया और फिर नए पेपर के सेट से शुक्रवार को अंग्रेजी की परीक्षा कराई गई। केंद्र के व्यवस्थापक को गिरफ्तार कर लिया गया है।परीक्षा से पहले अंग्रेजी का प्रश्नपत्र लीक, आरोप में केंद्र व्यवस्थापक गिरफ्तार

हरदोई में यूपी बोर्ड की 85 केंद्रों पर परीक्षा होनी थी। गुरुवार को सूचना मिली कि मल्लावं में चंद्रा देवी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का केंद्र व्यवस्थापक अरविंद कुमार और उसके सहयोगियों पर आरोप लगा कि परीक्षा से पहले ही उन लोगों ने अंग्रेजी के पेपर का बंडल खोलकर परीक्षार्थियों के बीच पेपर की फोटोकॉपी बांट दी। 

परीक्षा केंद्र से लेकर जिला प्रशासन तक हड़कंप मच गया। जिला प्रशासन ने रातोरात इलाहाबाद से अंग्रेजी के प्रश्नपत्र के दूसरे बंडल मंगवाए। डीएम पुलकित खरे ने बताया कि पेपर लीक होने की खबर के बाद 174 में से 85 केंद्रों पर प्रश्न पत्र बदलवाकर दूसरे प्रश्नपत्र बांटे गए। 

एएसपी हरदोई ज्ञानाजय सिंह ने बताया कि अंग्रेजी के प्रश्नपत्र का सील लिफाफा फटा पाया गया है उसे सील कर लिया गया है। पुलिस ने केंद्र व्यवस्थापक अरविंद कुमार को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। 

Related Articles

Back to top button