मनोरंजन

पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने पूरे बॉलीवुड पर उठाया सवाल, बोली-‘हमें गाली देते हैं और…’

कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार गहमा-गहमी बनी हुई है। पाकिस्तान के कई एक्टर्स ने भारत के इस फैसले का विरोध किया है। पिछले दिनों हाल पाकिस्तानी एक्ट्रेस मेहविश हयात ने कहा था कि बॉलीवुड अपनी फिल्मों में पाकिस्तानियों को आतंकवादी दिखाता है। अब मेहविश एक और वजह से चर्चा में हैं।

अब मेहविश हयात ने आलिया भट्ट सहित बॉलीवुड के अन्य लोगों पर हमला बोला है। मेहविश ने बॉलीवुड पर पाकिस्तानी गानों को चोरी करने का आरोप लगाया है। मेहविश ने लिखा है- मुझे यह बहुत अजीब लगता है कि एक तरफ बॉलीवुड पाकिस्तान को हर मौके पर गालियां देता है। दूसरी ओर हमारे गानों को बिना चुराता रहता है।

मेहविश हयात ने कहा है कॉपीराइट उल्लंघन और रॉयल्टी भुगतान से उन्हें कोई मतलब ही नहीं है। मेहविश ने आलिया भट्ट का पहला पंजाबी म्यूजिक वीडियो ‘प्राडा’ को पाकिस्तान के वाइटल साइन के गाने ‘गोरे रंग का जमाना’ से मिलता-जुलता बताया है।

बॉलीवुड पर आरोप लगाने से पहले मेहविज ने हॉलीवुड इंडस्ट्री को भी पाकिस्तान की छवि खराब करने के लिए जिम्मेदार ठहराया था। मेहविज ने ‘होमलैंड’ और ‘जीरो डार्क थर्टी’ जैसी फिल्मों के नाम लेते हुए कहा था कि इन फिल्मों ने पाकिस्तान की ऐसी छवि बना दी है, जिसको मैं भी नहीं जानती।

बता दें मेहविश शाहरुख खान को वेब सीरीज बार्ड ऑफ ब्लड के लिए निशाने पर ले चुकी हैं। बार्ड ऑफ ब्लड के ट्रेलर को टैग करते हुए मेहविश ने लिखा था- ‘अब क्या हम जाग सकते हैं, कॉफी सूंघ सकते हैं और बॉलीवुड का एजेंडा देख सकते हैं कि ये क्या है? शाहरुख खान, देशभक्त बनो, कोई भी आपको रोक नहीं रहा है- बस हमारा तिरस्कार करने की कीमत पर ऐसा मत करो।’

Related Articles

Back to top button