अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

पाकिस्तान को कमजोर बनाने के प्रयास में जुटा है भारत..

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के महत्वपूर्ण राजनेता और पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर इमरान खान ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है। इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान को कमजोर करने के लिए भारत कई तरह के प्रयास में लगा है। उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की आलोचना की। इस दौरान उनहोंने कहा कि नवाज शरीफ को इस्तीफा देना चाहिए। वे भ्रष्टाचार के मामले में घिरे हें और देश के लिए एक खतरे की तरह हैं।imran

तहरीक ए इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने कहा कि भारत जब अपनी सेना के माध्यम से पाकिस्तान का सामना नहीं कर पाया तो उसने पाकिस्तान को तोड़ने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि भारत यह नहीं चाहता है कि पाकिस्तान में आतंरिक राजनीति सुधरे और आंदोलन सफल हो। उनका कहना था कि जब देश में भ्रष्टाचार के विरूद्ध सुधार आंदोलन का प्रारंभ करने की वे तैयारी करते हैं उस समय इसी प्रकार के आतंकी हमले हो जाते हैं।

उन्होंने साथ ही कहा, ‘‘बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री द्वारा यह कहा जा रहा है कि भारत प्रांत में कानून और व्यवस्था के हालात को बिगाड़ने में लगा हुआ है। प्रधानमंत्री इस मसले को वैश्विक मंच पर क्यों नहीं उठाते हैं।” उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के बलूचिस्तान में पुलिस प्रशिक्षण केंद्र पर आईएसआईएस के आतंकियों द्वारा जो हमले हुए उसमें 61 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। इस हमले में घायलों की तादाद भी बहुत कम है।

Related Articles

Back to top button