स्पोर्ट्स

पाकिस्तान ही नहीं अब ऑस्ट्रेलिया को भी कोहली से लगता है डर

दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ virat-kohli-adelaide-t20_650x400_81453823389नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड मैदान और विराट कोहली का एक बेहद खास रिश्ता बन गया है। विराट जब भी इस मैदान पर आते हैं मानो कामयाबी उनके कदम चूमने लगती है। सीरीज़ के पहले टी20 मैच में ही उन्होंने क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट की अपनी सबसे बड़ी पारी खेली।

इतना ही नहीं उनकी इस शानदार पारी की बदौलत भारत ऐसी पहली टीम बन गई है, जिसने एडिलेड के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को हराया है। एडिलेड के इस मैदान पर सभी फॉर्मेट में विराट के प्रदर्शन पर डालें एक…

एडिलेड का किंग
पारियां – 8
रन – 624
शतक – 4
औसत – 89.14

इस मैदान पर कोहली का प्रदर्शन देखकर कप्तान माही भी हैरान हैं। उनका कहना है – मुझे लगता है कि एडिलेड में जल्द ही उनके नाम का स्टैंड बन जाएगा और जिस हिसाब से वो खेल रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के हर मैदान पर वो अपनी छाप छोड़ देंगे। वो शानदार बल्लेबाज़ी कर रहे हैं और इस वक्त गज़ब के फॉर्म में हैं। अच्छी बात ये है कि वो विकेट से सामने बड़े शॉट्स खेलते हैं।

विराट कोहली का फ़ॉर्म वनडे सीरीज़ में भी शानदार रहा लेकिन टी20 के पहले मैच में गेंदबाज़ों ने भी उनका पूरा साथ दिया। इसी दौरे पर वनडे सीरीज़ में किया शानदार प्रदर्शन…
मैच – 5
रन – 381
शतक – 2
औसत – 76.20

लगातार चार वनडे मैच गंवाकर जब टीम इंडिया वनडे सीरीज़ में हारी थी, तो विराट कोहली ने बयान ने दिया था कि अब भी 1 वनडे मैच और 3 टी20 मुकाबले बचे हैं। अगर हम ये चारों मैच जीत जाते हैं तो हम कंगारुओं से हिसाब बराबर कर लेंगे और विराट की बात, सच होती नज़र आ रही है।

पिछले 9 T20 मैचों में भी विराट का प्रदर्शन काबिल-ए-तारीफ है।
रन : 519
50+ : 6 बार
औसत : 86.50

Related Articles

Back to top button