फीचर्डराष्ट्रीय

पाक परिवार को मुंबई में होटलों ने नहीं दिया कमरा, सड़क पर गुजारी रात

मुंबई।

pakistani-family-5620a9e71db65_lकराची से आए एक परिवार को मुंबई में पूरी रात सड़क पर बितानी पड़ी। एक दर्जन से भी ज्यादा होटलों में उन्हें पाकिस्तानी होने के कारण कमरा देने से इनकार कर दिया। 55 साल के इनायत अली अपने परिवार के साथ 6 अक्तूबर को कानूनी वीजा लेकर भारत आए थे।
पूरे परिवार ने जोधपुर में एक हफ्ता गुजारा इसके बाद बुधवार शाम मुंबई पहुंचे। इनायत अली के साथ परिवार के पांच लोग पाकिस्तान से भारत आए हैं। इनायत अली का कहना है कि उनको उनकी नागरिकता की वजह से किसी ने कमरा नहीं दिया।
जानते हैं, इसकी वजह 26/11 हमला
इसके बाद परिवार जब जोधपुर के लिए ट्रेन लेने मुंबई सेंट्रल स्टेशन पहुंचा तो रेल अधिकारियों ने उन्हें यह कहकर लौटा दिया कि उस रात कोई ट्रेन वहां से जोधपुर नहीं जाती है। अली ने बताया कि इसलिए हमने फुटपाथ पर रात गुजारी। उन्होंने कहा कि वह जानते हैं कि इसकी वजह 26/11 का मुंबई हमला है।
इतना कड़वा अनुभव, लौटना चाहते हैं कराची
अली ने बताया कि भारत आने के बाद उन्होंने पुलिस स्टेशन जाकर जरूरी कार्रवाई भी पूरी कर ली थी। उन्होंने बताया, जब भारत सरकार ने वीजा दे दिया फिर क्या दिक्कत है यह मेरी समझ में नहीं आ रहा। हमारे साथ आया यह छोटा बच्चा सलमान खान का प्रशंसक है। वह उनसे मिलने की कोशिश करना चाहता था, लेकिन अब हमारे पास इतना कड़वा अनुभव है कि हम बस घर लौट जाना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button