स्पोर्ट्स

पिछली बार विराट के शतक के बावजूद भी मेलबर्न में वनडे नहीं जीत पाई थी टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। दोनों टीमों के बीच मेलबर्न में तीसरा वनडे मैच 18 जनवरी को खेला जाना है । मुकाबले से पहले गौर किया जाए तो ऑस्ट्रेलिया में दोनों देशों के बीच 59 वनडे मुकाबले हुए हैं।

पिछली बार विराट के शतक के बावजूद भी मेलबर्न में वनडे नहीं जीत पाई थी टीम इंडियाजिसमें भारत केवल 12 जीत और 36 मुकाबलों में हार का सामना किया है। वहीं दो मुकाबलों में नतीजा नहीं निकल सका है। इसमें अब मेलबर्न में 14 मैच हुए हैं इनमें से टीम इंडिया ने 5 जीत और 9 में हार का सामना किया है। गौरतलब हैकि सबसे पहले 6 दिसंबर 1980 को दोनों टीमों के बीच मेलबर्न में पहला मैच हुआ था । सुनील गावस्कर की कप्तानी में टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी ।पिछली दफा दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर मुकाबला 17 जनवरी 2016 को हुआ था। यही नहीं पांच वनडे मैचों की सीरीज का यह तीसरा मैच था और टीम इँडिया पहले ही 0-2 से सीरीज में पीछे चल रही थी।

उस वक्त मुकाबले में धवन ने हॉफ सेंचुरी लगाई थी और विराट के शानदार शतक, रहाणे के 50 रनों की पारी के दम पर भारत ने 50 ओवर में 295 रन बनाए थे । उस वक्त ऑस्ट्रेलिया के लिए हॉस्टिंग्स ने सबसे ज्यादा विकेट लिए जबकि जेम्स फॉकनर और केन रिचर्ड्सन ने एक-एक विकेट लिया ।

बता दें की उस वक्त मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने 96 रनों की तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी । ऑस्ट्रेलिया ने वह मुकाबला 49 वें ओवर में जाकर जीता था । माना जा रहा है इस बार भी दोनों टीमों के बीच घमासान देखने को मिल सकता है।

Related Articles

Back to top button